अन्य ख़बरें

UP Police Bharti 2023 : खुशखबरी! पुलिस में 1145 कांस्टेबल की होगी भर्ती, जानें पूरा प्रोसेस

लखनऊ, 21 फरवरी।UP Police Bharti 2023 : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड 1145 कांस्टेबल पदों पर जल्द ही भर्ती करेगा। रिपोर्ट के अनुसार, कांस्टेबल पदों पर भर्ती उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल (UPSSF) में होगी। यूपीएसएसएफ कांस्टेबल भर्ती का प्रस्ताव डीजीपी मुख्यालय की ओर से यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को भेजा जा रहा (UP Police Bharti 2023) है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने UPSSF में अलग-अलग रैंक के कुल 5124 पदों का सृजन किया था। इसमें मुख्यालय के लिए 87 और इसकी पांच कंपनियों के लिए 5037 पद शामिल हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, UPSSF का काम राज्य सरकार के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, धार्मिक स्थलों, एयरपोर्ट, मेट्रो, न्यायालयों आदि की सुरक्षा करना होगा। यह बल केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल जैसा ही होगा।

UPSSF के लिए वर्तमान वित्त वर्ष में राज्य सरकार ने 276 करोड़ रुपये की व्यवस्था की (UP Police Bharti 2023) है। साथ ही बल की पांच वाहनियों के लिए 5037 पदों पर भर्तियों की घोषणा भी की थी।

कब आएगा 37000 पुलिस कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन

उत्तर प्रदेश पुलिस में 37000 कांस्टेबल की भी भर्ती होनी है। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती नोटिफिकेशन का युवाओं को इंतजार है। हालांकि अभी यह जानकारी नहीं है कि पुलिस कांस्टेबल भर्ती नोटिफिकेशन कब जारी (UP Police Bharti 2023) होगा।

अपडेट्स जानने के लिए यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर विजिट कर सकते हैं. यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास होना जरूरी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button