FedEx एक्सप्रेस MEISA के प्रेसिडेंट ने महिला सशक्तिकरण सिद्धांतों के समर्थन वाले CEO स्टेटमेंट पर किए हस्ताक्षर

नवभास्कर न्यूज.नई दिल्लीः FedEx कॉर्पोरेशन. (NYSE: FDX) की सहायक कंपनी और दुनिया की सबसे बड़ी एक्सप्रेस ट्रांसपोर्टेशन कंपनी, FedEx एक्सप्रेस ने घोषणा की है कि मध्य पूर्व, भारतीय उपमहाद्वीप और अफ्रीका क्षेत्र के लिए FedEx एक्सप्रेस के रीजनल प्रेसिडेंट जैक मुहस ने महिला सशक्तिकरण के सिद्धांतों – समानता मतलब व्यापार, का समर्थन करते हुए सीईओ स्टेटमेंट पर हस्ताक्षर किए हैं।

यूनाइटेड नेशंस ग्लोबल कॉम्पेक्ट और यूनाइटेड नेशंस वीमेन द्वारा स्थापित, महिला सशक्तिकरण सिद्धांत सात ऐसे कार्यों का एक सेट है जो कंपनियां कार्यस्थल पर और समुदाय में लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए अपनाती हैं। मुहस ने दुबई में रीजनल लीडरशिप और टीम के सदस्यों की उपस्थिति में स्टेटमेंट का समर्थन करने की पुष्टि की।

मुहस ने कहा, “हमारा मानना है कि टीम का प्रत्येक सदस्य अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक लक्ष्यों को हासिल करने के लिए समान अवसर का हकदार है। महिला सशक्तिकरण सिद्धांतों का समर्थन करते हुए हम एक सफल विविध कार्यस्थल का वातावरण तैयार करने की अपनी कोशिशें जारी रखेंगे, जहां सभी टीम के हर सदस्य को भागीदारी करने और सफल होने का मौका मिले।”

मैकिन्सी ग्लोबल इंस्टिट्यूट की एक रिपोर्ट के मुताबिक अगर लैंगिक समानता को मजबूत किया जाए तो 2025 तक वैश्विक जीडीपी में 12 ट्रिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हो सकती है। इस बात को स्वीकार करते हुए कि कार्यस्थल पर लैंगिक संतुलन को बेहतर बनाने में कंपनियां अहम भूमिका निभाती हैं, FedEx सबके लिए कार्यस्थल पर समान अवसर उपलब्ध कराकर, विभिन्न प्रतिभाओं को आकर्षित करके और लैंगिक पूर्वाग्रह से मुक्त सकारात्मक टीम तैयार करके महिला सशक्तिकरण सिद्धांतों को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है।

पीपल-सर्विस-प्रॉफिट के सिद्धांत के साथ, FedEx एक्सप्रेस संगठन के अंदर और बाहर लैंगिक समानता का एक मजबूत समर्थक है, और 2019 में फोर्ब्स मैगज़ीन द्वारा वन ऑफ द बेस्ट इंप्लॉयर्स फॉर डायवर्सिटी ग्लोबली के तौर पर नामित किया गया था।

योगेश अग्रवाल.9810366590

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!