32 रक्तमित्रों ने रक्तदान कर मनाया अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस

नवभास्कर न्यूज. पलवल (योगेश अग्रवाल): अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर दिप्रांश प्लेसमेंट एंड इंश्योरेंस एजेंसी और पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के सयुक्त तत्वाधान में पलवल में राष्ट्रीय राजमार्ग के तुमसरा (श्रीनगर) पर स्थित रिलायंस के टोल टैक्स प्लाजा पर एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । शिविर में 32 रक्तमित्रों ने अपना रक्तदान नन्हीं मुन्नी बच्चियों को समर्पित किया। शिविर का संयोजन दिप्रांश प्लेसमेंट एंड इंश्योरेंस एजेंसी की प्रो. प्रेरणा कालड़ा, पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल और टोल प्लाजा के टोल मैनेजर सन्नी पंवार ने किया।

शिविर का शुभारम्भ टोल प्लाजा के रेवेन्यू मैनेजर शाह नवाज खान ने किया । प्रेरणा कालड़ा ने सभी को अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस की बधाई देते हुए कहा कि दुनियाभर में बेटियों के प्रति समाज का दोहरापन दिखता है। बेटियों को आज भी शिक्षा, पोषण, चिकित्सा, मानवाधिकार और कानूनी अधिकारों से वंचित रखा जाता है। बेटियों को उनके तमाम अधिकार देने और बालिका सम्मान के प्रति दुनिया को जागरूक होना चाहिए। पलवल डोनर्स क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल ने सभी रक्तमित्रों को धन्यवाद देते हुए कहा कि खुन के रिश्ते को दुनिया का सबसे अटूट बंधन माना जाता है और अपनी रगों में बहते खून के चंद कतरे `दान’ करके आप ऐसे अनजाने लोगों से भी खून का रिश्ता जोड़ सकते हैं, जो जरूरत के वक्त आपसे मिले इस तोहफे के दम पर नया जीवन पाकर उम्र भर आपका ऋणी हो जाता है ।शिविर संयोजको ने यह बताया कि शिविर में लगभग 15 रक्तदाताओ ने पहली बार रक्तदान किया और साथ ही साथ कर्मवीर सौरोत, विरेन्द्र, विक्रम, दिनेश, संदीप,हरेन्द्र,देवेन्द्र,सुनील, अमित,सुरजीत, दीपक,रहीश खान आदि ने भी रक्तदान करके लोगों को जागरुक किया।

शिविर को सुचारू रूप से चलाने के लिए क्लब की सह संयोजक अल्पना मित्तल, मीना, देव, कमलेश, भीम, कर्मवीर सौरोत, संजय आदि ने विशेष सहयोग दिया।

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!