फ़ूड सेफ्टी विभाग की टीम ने बंसल मार्केटिंग से लिए घी के सैंपल

नवभास्कर न्यूज. फरीदाबादः त्यौहारी सीजन को देखते हुए फ़ूड सेफ्टी विभाग सक्रिय हो गया है। शहर में बड़े पैमाने पर चल रहे नकली देशी घी व सेहत के लिए हानिकारक मिलावटी मिठाइयों की बिक्री को रोकने के लिए फूड सेफ्टी विभाग टीम फरीदाबाद मे लगातार छापेमारी की कार्यवाही को अंजाम दे रही है।इसी कड़ी मे सोमवार को फ़ूड सेफ्टी विभाग की टीम मैन बाजार स्थित बंसल मार्केटिंग (घी,चीनी,रिफाइंड,देसी घी) पर जांच करने पहुंची। फ़ूड सेफ्टी अधिकारी डॉ सचिन शर्मा ने बंसल मार्केटिंग के मालिक वरुण बंसल से दुकान मे उपलब्ध माल के बिल मांगे। दुकान मालिक ने सभी बिल दिखाए। उन बिलो की जांच की तो वरुण बंसल द्वारा उपलब्ध कराये गये बिल सही पाये गये।जांच अधिकारि ने बिलों आदि की जांच के बाद दुकान पर बिक्री के लिए रखा अमूल घी का सेम्पल लिया।
फ़ूड सेफ्टी विभाग से आए डॉ सचिन शर्मा ने बताया कि उन्होंने बंसल मार्केटिंग से अमूल घी का सेम्पल लिया है ओर अब यहां से लिए घी के सैंपलों को जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा।उन्होंने यह भी बताया कि त्योहार के सीजन में बाज़ार मे कुछ गलत खाद्य सामग्री कि बिक्री होनी शुरु हो जाती है ओर अमजन कि सेहत के साथ खिलवाड़ किया जाता है, इसको रोकने के लिए फ़ूड सेफ्टी विभाग समय समय ओर ऐसी रूटीन कार्यवाही करता रहता है ओर इसको किसी अन्य कार्यवाही से ना जोड़ा जाये।।इस सेम्पल कि कार्यवाही से किसी को डरने की भी जरूरत नहीं है क्योकि जो दुकानदार बिना मिलावट कि खाद्य सामग्री बेच रहा है उसका लेब्रोर्टरी से सेम्पल पास आता है ओर जो गलत काम करता हे उसका सेम्पल फेल आता है।
बंसल मार्केटिंग के मालिक वरूण बंसल ने फूड सेफ्टी विभाग के अधिकारियों के साथ जांच में पूरा सहयोग किया ओर जानकारी देते हुए बताया कि फ़ूड सेफ्टी से आए डॉ सचिन शर्मा ने दुकान मे रखे सभी ब्रांड के माल के बिल की मांग कि जो उन्हे उपालब्ध करा दिये गये ।
उन्होंने कहा कि उनकी दुकान पर कोई भी गलत सामान नहीं बेचा जाता। सभी खाद्य वस्तुओं को कम्पनी द्वारा निर्धारित एजेंसियो से ही मंगाया जाता है ओर उसका पक्का बिल लिया जाता है।

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!