हरियाणा सरकार बाजार के खुलने व बन्द करने के फैसले पर करे पुनःविचारःव्यापारी एकता सेवामंच

नवभास्कर न्यूज.बल्लभगढ़:हरियाणा सरकार के बाज़ारो को शाम 5 बजे बंद करने के आदेशों में कोई फेरबदल न होने से व्यापारियों में नाराजगी साफतौर पर देखी जा सकती है। फ़रीदाबाद के व्यापारी संगठन बार बार इस फैसले का विरोध कर रहे है और दुकानों को शाम 7 बजे तक खोलने की मांग कर रहे है।

व्यापारी एकता सेवामंच के प्रधान राहुल गोयल का कहना है कि हरियाणा सरकार का 5 जिलों में बाज़ारो को शाम 5 बजे बन्द करने का आदेश सही नही है क्योंकि केवल बाजार में खरीदारी के लिए आने जाने से कोरोना नही फैलता। अब शाम 5 बजे तक बाजार बंद होने से हर वर्ग के दुकानदारो को व्यवसाय में घाटा हो रहा है। फेक्ट्रियो में काम करने वाले कर्मचारियों की छुट्टी 5 बजे तक होती है और इसके बाद ही वह बाजार से समान खरीदकर अपने घर को जाते है। इसलिए सरकार को व्यपारियो की समस्याओं को समझना चाहिए ओर व्यपारियो के निवेदन पर विचार करना चाहिए।

वस्त्र व्यापार मंडल के बल्लभगढ़ प्रधान संजय गुप्ता का कहना है कि सभी व्यापारी आमजन को कोविड 19 से बचाने के लिए सरकार द्वारा लिए गए फैसले का सम्मान करते है लेकिन दुकानों को शाम 5 बजे बन्द करना सही निर्णय नही है। दुकानों के 5 बजे बन्द होने के बाद भी सडको पर पूरी आवाजाही रहती है जिससे दुकानों को सरकार द्वारा 5 बजे बन्द कराने के फैसले का कोई फायदा नजर नही आता। सरकार को अपने फैसले में फेरबदल कर दुकानों को शाम 7 बजे तक खुलने के आदेश जारी करने चाहिए।

बाजार में खरीदारी करने आई ग्रहणी वन्दना गोयल ने कहा कि ज्यादातर हर घरेलू महिला का सर्दियों में काम 2 से 3 बजे तक ही खत्म हो पाता है ऐसे में सरकार का बाजार को 5 बजे बन्द करने का फैसला सही नही है।

ग्रहणी सिमरन मित्तल ने कहा कि सरकार हमारे हित की बात ही सोच रही है और इस बीमारी से बचाने के लिए अच्छा कार्य कर रही है वो कभी बाजार में समान लेने नही आई क्योकि उनके पति ही घर का समान लेकर जाते थे लेकिन अब 5 बजे दुकाने बन्द होने की वजह से उन्हें बाजार में समान खरीदने आना पड़ता है ओर वैसे भी बाजार को 5 बजे बन्द करके कोई फायदा नही है। सरकार को आमजन की आवाजाही पर भी रोक लगानी चाहिए जब ही बाजार को 5 बजे बन्द करने का फायदा है। बाजार की दुकानों के खुलने का टाइम सरकार को बढ़ाना चाहिए।

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!