सेक्टर 12 कोर्ट में एक वकील ऐसे भी जो अपने पैसों से युवा वकीलों को उपलब्ध करा रहे कानून की किताबें

नवभास्कर न्यूज.फरीदाबाद,04 अप्रैलः सेक्टर 12 कोर्ट में बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्याय सुधार संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट एल एन पाराशर द्वारा सोमवार को हजारों कानूनी किताबें युवा वकीलों को बांटी गई । किताबों में मुख्य रूप से अपराध कानून संहिता, द्विभाषी संस्करण, राज्य संशोधन सहितां, दंड प्रक्रिया संहिता 1973, भारतीय दंड संहिता 1807, भारतीय साक्ष्य अधिनियम 1872,बेयर एक्ट नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकॉट्रॉपिक सब्सटेंसस वेयर एक्ट, कोर्ट फीस एक्ट, वरिष्ठ नागरिक ,अधिनियम एक्ट , ट्रांसफर एवं प्रॉपर्टी एक्ट 1882पास्को एक्ट,स्पेसिफिक रिलीफ एक्ट 1963 नया संस्करण 2022 दी गई।
इस अवसर पर कानूनी किताबें पाने वाले युवा वकील काफी उत्साहित और प्रसन्न दिखाई दिए, इनमें से कुछ वकीलों से बात करने पर उन्होंने बताया कि लगातार नौवीं बार गुरुजी यानी कि एडवोकेट एल एन पाराशर हमें कानूनी किताबें मुफ्त में मुहैया करा रहे हैं। जिनको पढ़ कर के हम कोर्ट में अपना पक्ष मजबूती से रख सकते हैं और निर्भय होकर अपना काम कर सकते हैं। कई युवा वकीलों ने तो यह भी कहा कि शायद ही अब कोई ऐसी किताब बची है जो एडवोकेट एल एन पराशर ने हमें नहीं दी हो। बाकी सभी किताबें हमें मिल चुकी हैं और यह उनका बहुत बड़ा योगदान हमारी कामयाबी के लिए रहेगा ,उनका आशीर्वाद हमें बराबर मिल रहा है इसलिए हम कोर्ट में दिन-प्रतिदिन अपना काम बढ़िया तरीके से कर पा रहे हैं।
एडवोकेट एलएन पाराशर से बात करने पर उन्होंने कहा कि वह आगे भी जो दुर्लभ किताबें युवा वकीलों को नहीं मिल पाई है और जैसे ही कोई नया संस्करण आएगा फिर वह इस तरह का आयोजन करेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें बड़ी खुशी मिलती है इस तरीके से किताबे बांट कर के कि जिन लोगों के पास में किताबें नहीं है उन्हें यह किताबें मिल जाती हैं और वह कोर्ट में मजबूती से और निर्भय होकर अपना पक्ष रख सकते हैं। एडवोकेट पाराशर ने कहा कि वह यह कार्य जब तक कोर्ट में है लगातार जारी रखेंगे क्योंकि हमेशा ही नए वकील नए संस्करण पास करके कोर्ट में आते हैं और वह इन किताबों से वंचित रह जाते हैं ,इसलिए उनकी कोशिश रहेगी कि वह लगातार इस तरह का आयोजन करके युवा वकीलों को किताबे मुहैया कराते रहेंगे।
इस अवसर पर सैकड़ों युवा वकीलों ने किताबें प्राप्त की। इस आयोजन में उनके सहयोगी एडवोकेट संजीव तवंर ,लोकेश पाराशर ,सचिन पाराशर, हितेश पाराशर , दीपक शर्मा ,बृजमोहन शर्मा अनिल अधाना ,नवीन भाटी, अभिनीत अधाना, सुमित नागर ,वरुण कपासिया, सोमदत्त शर्मा, सुधाकर पांडे, हिमांशु डबास, साहिल चंदीला, नवाब सिंह मान मुख्य रूप से मौजूद रहे।

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!