साहित्य संगीत कला सेतु’ संस्था की स्थापना एवं पुस्तक विमोचन समारोह का हुआ आयोजन

नवभास्कर न्यूज. फरीदाबादः साहित्यिक संस्था ‘साहित्य संगीत कला सेतु’ का होटल डिलाइट में स्थापना समारोह मनाया गया।समारोह के मुख्य अतिथि वी. के. शर्मा, पूर्व आई. जी.,आई. टी. बी. पी. और समारोह अध्यक्ष रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष और सुप्रसिद्ध समाज सेवी जे. एस. गुप्ता रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में विख्यात ग़ज़लकार अजय ‘अज्ञात’, उद्योगपति टी. सी. पाराशर, वरिष्ठ समाजसेवी राकेश गुप्ता सी.ए.,प्रवीण बंसल सी. ए., संगीतज्ञ और गायक सुभाष पांचाल सी. ए. ,जयपुर से पधारे साहित्य प्रेमी कपिल शर्मा,रोटेरियन नरेश वर्मा और समाज सेवी सी.पी.शर्मा की गरिमामयी उपस्थिति रही।

अतिथिगण के स्वागत भाषण में विख्यात कवि,शिक्षाविद और संस्था के महासचिव डाॅ एस. एन. भारद्वाज ‘अश्क‘ ने कहा कि फरीदाबाद की संभवत: यह पहली संस्था होगी जो साहित्य के साथ संगीत और अन्य ललित कलाओं के मध्य सेतु स्थापित कर उनके विकास और संवर्धन हेतु कार्य करेगी और समय- समय पर साहित्य, संगीत और विभिन्न ललित कलाओं के कार्यक्रम आयोजित करेगी। मुख्य अतिथि वी. के. शर्मा ने कलम को नमन करते हुए कहा कि कलम समय समय पर न केवल समाज को नई दिशा देती रही है अपितु शासन और शासकों की व्यवस्था और कार्य शैली में भी महत्वपूर्ण परिवर्तन करने में अपनी भूमिका निभाती रही है।
समारोह में संस्था के अध्यक्ष जाने माने कवि और पूर्व आयकर अधिकारी हुकम सिंह दहिया ‘जिज्ञासु’ के नवीन काव्य संग्रह ‘अंतस्तल से उठती लहरें’ का विमोचन भी किया गया।संग्रह की सार्थक और सुन्दर समीक्षा प्रसिद्ध रंगकर्मी और साहित्यकार ज्योति संग ने की।मंच संचालन विख्यात गीतकार और संस्था के उपाध्यक्ष श्रीचन्द भँवर ने किया।इस अवसर पर आमन्त्रित कवि राजेश ख़ुशदिल और फिल्म गीतकार चरनजीत चरन ने अपनी रचनाओं की ख़ुशबू बिखेरी।इसके अतिरिक्त जिज्ञासु , डॉ भारद्वाज ‘अश्क’ और राकेश गुप्ता ने भी अपनी रचनाओं से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया ।
संस्था के कोषाध्यक्ष और भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय में डायरेक्टर के रूप में कार्यरत कर्मचंद और भारत सरकार के कृषि मंत्रालय में उप सचिव एवं संस्था के कार्यकारिणी सदस्य अजय कुमार ने अतिथियों का धन्यवाद प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर संस्था के सदस्य पूर्व आयकर अधिकारी जय भगवान, आयकर अधिकारी राजेन्द्र अल्दिया,आयकर विभाग राजभाषा संभाग के अधिकारी देशबन्धु और पूर्व आयकर इंस्पेक्टर होशियार सिंह दहिया उपस्थित थे।कार्यक्रम व्यवस्था की देखरेख विश्व भारती शिक्षा केन्द्र के मुख्याध्यापक विष्णु कुमार शर्मा और स्टाफ सदस्य शैलेंद्र मिश्र और रवीन्द्र राणा ने की।इस गरिमामयी और उत्कृष्ट कार्यक्रम में दर्शना, किरण, नीरजा एवं प्रवीण कुमार के अतिरिक्त शहर के अन्य अनेक शिक्षित और गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!