साईं सेवक मोतीलाल गुप्ता महात्मा अवार्ड से सम्मानित

गुणवत्तायुक्त शिक्षा व समाजसेवा में उत्कृष्ट कार्य के लिए दिया गयाा सम्मान
नवभास्कर न्यूज.फरीदाबाद, 8 अक्तूबर: शिरडी साईं बाबा मंदिर सोसायटी के नेतृत्व में कार्य कर रहे साईं धाम फरीदाबाद के संस्थापक व साईं सेवक डा. मोतीलाल गुप्ता को महात्मा अवार्ड से सम्मानित किया गया है। डा. गुप्ता को यह सम्मान गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान करने तथा समाजसेवा में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए दिया गया। इस मौके पर शिरडी साईं बाबा मंदिर सोसायटी की ओर से डा. मोतीलाल गुप्ता के साथ संदीप गुप्ता, पूनम गुप्ता व प्रिंसीपल वीनू शर्मा भी मौजूद रहीं।

दिल्ली में आयोजित समारोह में रिटायर्ड आईपीएस किरण बेदी समेत अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे। इस अवार्ड से उन संस्थाओं या लोगों को नवाजा जाता है, जिन्होंने खुद का जीवन समाज की सेवा को समर्पित कर दिया है। इस मौके पर डा. मोतीलाल गुप्ता ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह फरीदाबाद के लिए गर्व का विषय है कि इतने अहम अवार्ड से शिरडी साईं बाबा मंदिर सोसायटी को नवाजा गया है। उन्होंने कहा कि उनके जीवन का एक मकसद रहा है कि जितना अधिक से अधिक हो, वे समाज के अंतिम छोर तक के व्यक्ति की सेवा करें और गरीब, होनहार व जरूरतमंद बच्चे आर्थिक तंगी के चलते शिक्षा से वंचित न रहें।

बता दें कि साईं सेवक डा. मोतीलाल गुप्ता ने अपना पूरा जीवन समाज के लिए समर्पित कर दिया है और उम्र के इस पड़ाव पर आकर भी समाज के लिए काम करने के उनके जुनून में कोई कमी नहीं है। मोतीलाल गुप्ता आज की युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं कि यदि व्यक्ति ठान लें तो कोई काम मुश्किल नहीं होता। कोरोना काल में भी मोतीलाल गुप्ता का समाजसेवा का जज्बा कम नहीं हुआ बल्कि वे बढ़चढ़ कर समाज के हर वर्ग की मदद के लिए आगे आए। फिर चाहे मास्क वितरण हो या जरूरतमंद महिलाओं को रोजगार देना, गरीब बच्चों को निशुल्क मोबाइल वितरण ताकि वे ऑनलाइन पढ़ाई कर सकें, कोविड पीडि़तों को रोजाना दो समय का संतुलित भोजन, ऑक्सीमटर वितरण, इम्युनिटी बूस्टर होम्योपैथिक दवाओं का वितरण, राशन वितरण सहित तमाम ऐसे कार्य हैं, जो डा. मोतीलाल गुप्ता के निर्देशन में शिरडी साईं बाबा मंदिर सोसायटी के नेतृत्व में किए गए। डा. मोतीलाल गुप्ता को महात्मा अवार्ड से नवाजे जाने पर शहर के सामाजिक, धार्मिक व राजनीतिक लोगों ने खुशी जाहिर करते हुए उन्हें बधाई दी।

फोटो कैप्शन : गुणवत्ता युक्त शिक्षा व समाजसेवा में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए महात्मा अवार्ड ग्रहण करते साईं सेवक डा. मोतीलाल गुप्ता साथ में अतिथि रिटायर्ड आईपीएस किरण बेदी, संदीप गुप्ता, पूनम गुप्ता, वीनू शर्मा।

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!