सरकार ब्राह्मणों की जमीन वापिस करे वरना हम फरसे के दम पर कब्जा लेंगे – नवीन जयहिन्द

22 मई को पहरावर ब्राह्मणों की जमीन पर मनाई जाएगी परशुराम जयंती – जयहिन्द
नवभास्कर न्यूज.फरीदाबादः
रोहतक के गांव पहरावर में ब्राह्मणों की जमीन के लिए लड़ाई लड़ रहे पंडित नवीन जयहिंद ने सभी पत्रकारों समेत प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के अलावा प्रदेश के सभी लोकसभा व राज्यसभा सांसदों तथा विधायकों को 22 मई को पहरावर में होने वाली परशुराम जयंती में पहुंचने का न्यौता दिया।
शुक्रवार को फरीदाबाद में पत्रकारों से बातचीत में जयहिन्द ने कहा कि उस जमीन पर स्कूल, कॉलेज व अस्पताल बनाए जाएंगे जिसमे सभी छत्तीस बिरादरी के बच्चे पढ़ेंगे व सबका इलाज होगा। अगर मुख्यमंत्री परशुराम जयंती में ब्राह्मणों की जमीन वापसी का लैटर लेकर आते है तो हम उनका स्वागत करेंगे लेकिन अगर मुख्यमंत्री जी ऐसा नहीं करते है तो उनका जयंती में आने का कोई औचित्य नहीं है। जयहिन्द ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से अपील करते हुए कहा कि अगर उपमुख्यमंत्री भी जयंती में पहुंच कर ब्राह्मणों की जमीन ब्राह्मणों को वापिस दिलाने की बात पर व जमीन पर स्कूल, हॉस्पिटल, स्टेडियम बनने वाली बात से सहमत होते है तो उनका भी स्वागत है अन्यथा उनका भी जयंती में पहुंचने का कोई मतलब नहीं।
जयहिन्द ने कहा कि यह धर्मयुद्ध की शुरुआत है जिस प्रकार अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बना है उसी प्रकार रोहतक में भी भगवान परशुराम का भव्य मंदिर बनेगा और रविवार 22 मई को रोहतक में उसी जमीन पर परशुराम जयंती मनाई जाएगी। साथ ही जयहिन्द ने कहा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर परशुराम जयंती में पहुँचकर ब्राह्मणों की जमीन पूरे सम्मान के साथ ब्राह्मणों के हवाले करें अगर मुख्यमंत्री जी ऐसा नही करते है तो ब्राह्मण समाज अपने आप उस जमीन पर कब्जा लेगा। अब सरकार के साथ महाभारत होगी। जयहिन्द ने कहा कि पूरे हरियाणा से एक हजार एक ब्राह्मण प्रतिनिधि वहां फरसा लेकर पहुंचेंगे व परशुराम जयंती रविवार 22 मई को हर बिरादरी से अपील है के 1 ईंट व 1 फरसा अपने साथ लेकर आएं।
जयहिन्द ने कहा वह जमीन पहरावर (ब्राह्मणों का गांव) की जमीन थी। जो कि गौड़ संस्था को स्कूल, कॉलेज, हॉस्पिटल बनाने के लिए दी गयी थी। लेकिन सरकार द्वारा उस जमीन पर कब्जा कर लिया गया। 13 साल हो चुके है जो कि ब्राह्मण समाज के लोग धक्के कहा रहे है लेकिन जमीन नही दे रही सरकार। इस मामले को लेकर कुछ फीस भी ब्राह्मण समाज सरकार को जमा करवा चुका है। और अब वह ब्राह्मणों की जमीन वापिस ब्राह्मणों के देने के लिए ब्राह्मणों से ही आठ करोड़ रुपए मांग रहे है। जयहिन्द ने कहा कि ब्राह्मणों को कमजोर समझने की गलती न करे सरकार, हम आठ करोड़ क्या आठ आने व 1 इंच भी जमीन सरकार को नही देंगे।
22 मई को ऐलाने जंग या ऐलाने जश्नः जयहिन्द कहा कि सरकार सिर्फ अपने भाषणों में ही कहती है कि जमीन ब्राह्मणों को दी जाएगी।लेकिन हम तब तक विश्वास नही करेंगे जब तक सरकार लिखित में वह जमीन ब्राह्मणों के नाम न कर दे। साथ ही जयहिन्द ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि या तो सरकार 22 मई से पहले वह जमीन लिखित में ब्राह्मणों के नाम कर दे वरना पहरावर की जमीन पर जंग का ऐलान किया जाएगा ओर अगर सरकार 22 मई से पहले वह जमीन ब्राह्मणों के नाम कर देती है तो उसी जमीन पर जशन मनाया जाएगा।
सरकार द्वारा डिजिटल मीडिया को बैन करने को लेकर भड़के नवीन जयहिन्दः जयहिन्द ने बताया कि सरकार द्वारा सरकारी कार्यक्रमो में डिजिटल मीडिया को बैन किया जा चुका है। जब सरकार की पार्टी के व सभी नेताओ के डिजिटल प्लेटफॉर्म है तो डिजिटल मीडिया पर प्रतिबंध क्यों। जयहिन्द ने कहा कि प्रधानमंत्री जी कहते है कि आत्मनिर्भर बनो तो न जब ये डिजिटल मीडिया वाले आत्मनिर्भर बनकर पत्रकारिता कर रहे है तो यह सरकार घबरा रही है। जयहिन्द ने डिजिटल मीडिया के हक में आवाज़ उठाते हुए सरकार को चेतावनी दी अगर सरकार डिजिटल मीडिया के पत्रकारों के साथ अन्याय करती है तो हम चुप नही बैठेंगे व जयहिन्द का फरसा इस अन्याय के खिलाफ जरूर उठेगा।
बेरोजगारों की बगावत को तैयार रहे सरकारःनवीन जयहिन्द ने बताया कि हरियाणा पुलिस में 25 हजार कर्मियों की जगह खाली है और जिसकी वजह से प्रशासन अपराध कम करने में नाकामयाब है क्योंकि पुलिस के पास खुद पूरा स्टाफ नही है। हरियाणा पुलिस के 50 हजार उम्मीदवार रिजल्ट के इन्तजार में बैठे है। सरकार को हर भर्ती का कैलेंडर जारी करना चाहिए। जिसमें कब पेपर होगा , कब रिजल्ट आएगा, कब लिस्ट लगेगी आदि सभी उस कैलेंडर में होना चाहिए। पिछले 3 सालों से फौज की कोई भर्ती नही करा रही सरकार। हरियाणा के 5 लाख युवा भर्ती की तैयारी कर रहे है। पिछले 2 सालों से भर्तियाँ CET के नाम से रदद की जा रही है लेकिन अभी तक CET की कोई परीक्षा नही ली गयी। युवाओ को CET के नाम पर बहकाया जा रहा है व जिनकी परीक्षा ली गयी है उनका रिजल्ट नही निकाला गया।

(योगेश अग्रवाल)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!