सबका साथ सबका विकास की नीति पर काम कर रही है सरकारः कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा

बल्लभगढ़ शहर की कच्ची और पक्की सभी कालोनियों में मिलेगी मूलभूत सुविधा: कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा

अंतिम छोर के व्यक्ति को दिया जा रहा है लाभ

नवभास्कर न्यूज. बल्लभगढ़,02 अक्टूबर: हरियाणा सरकार के परिवहन, खनन एवं कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की सोच को नीतिबध तरीक़े से क्रियान्वित करके अंतिम व्यक्ति को सरकार द्वारा अनेकों सुविधाएं दी जा रही। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र की सभी कच्ची और पक्की बस्तियों को मूलभूत सुविधाएं विकास की कोई  कसर नहीं रहने दूंगा।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने शनिवार को बल्लभगढ़ की त्रिखा कॉलोनी में स्वच्छता अभियान के तहत फरीदाबाद और बल्लभगढ़ को क्लीन और ग्रीन बनाने के लिए की स्कूलों के विद्यार्थियों की चित्रकारी प्रतियोगिताओं में  बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

कैबिनेट मंत्री ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जयन्ती के मौके पर बल्लभगढ़ के राजकीय प्राथमिक पाठशाला त्रिखा कॉलोनी में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों को परिवहन मंत्री ने सम्मानित भी किया। परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा स्वच्छता का संदेश देकर राष्ट्रपति महात्मा गांधी ने देश को पढ़ाया था। आज देश ऐसे महान व्यक्तित्वो की देन से ही दिन दोगुना और रात चौगुनी उन्नति कर रहा है।

देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वच्छता के पाठ, अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को सरकार की नीतियों का लाभ दिलाने के उनके सपने को पूरा कर रहे है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ,देश प्रदेश में राष्ट्रपिता  महात्मा गांधी के सपने को पूरा करने के लिए देश व प्रदेश की सरकारें अनेको योजनाये चला रही है। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज ही के दिन देश के दूसरे प्रधानमंत्री रहे भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिन की भी सभी को शुभकामनाएं देते हुए उनके जीवन परिचय से लोगो को अवगत कराया। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में और मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश में महात्मा गांधी की द्वारा चलाई गई नीतियों का क्रियान्वयन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि लोगों को पेंशन देने, पक्के घर बनाने, फ्री में सिलेंडर देने, गरीब परिवार परिवारों को मुफ्त में अनाज देने सहित समाज के जरूरतमंद अंतिम छोर के व्यक्ति को सरकार द्वारा सहायता दी जा रही है। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार प्रयासरत है। इसके लिए हर हाथ को काम हर सिर को छत और देश की सभी कच्ची पक्की कॉलोनियों में बिजली, पानी, गंदे पानी की निकासी, सड़कें स्ट्रीट लाइटिंग सहित तमाम मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ के विकास में कोई कमी नहीं छोडूंगा। उन्होंने आमजन से आव्हान करते हुए कहा कि वे भी स्वच्छता अभियान के भागीदार बनें ताकि बल्लभगढ़ और फरीदाबाद को क्लीन और ग्रीन रखा जा सके। हरा भरा फरीदाबाद और बल्लभगढ़ रखने के लिए हर नागरिक की को भागीदार बनना होगा।  बल्लभगढ़ के विकास पर बोलते हुए कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि दबी जुबान से विरोधी लोग भी विकास की चर्चा कर रहे हैं।  वर्ष 2024 तक बल्लभगढ़ की किसी भी कच्ची और पक्की कॉलोनी में बिजली, पेयजल सप्लाई ,सीवरेज व्यवस्था, सीमेंटेड सड़कों सहित तमाम मूलभूत सुविधाएं देकर ही दम लूंगा। वर्ष 2014 से लेकर 2024 तक बल्लभगढ़ को प्रदेश में रोल मॉडल विकास बनाकर ही दम लूंगा। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ में मिनी भारत के लोग रहते हैं और मै बल्लभगढ़ के हर नागरिक को मेरा अपना परिवार का सदस्य मानता हूँ।

 यह प्रतियोगिता बच्चों के लिए घर के सूखा और गीला कूड़ा अलग अलग करने के लिए और सरकार के स्वच्छता अभियान के तहत तथा स्वच्छ फरीदाबाद, ग्रीन फरीदाबाद के लिए हर नागरिक नागरिक की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आयोजित की गई थी। यह प्रतियोगिता जागृति मिशन जागृति संस्था द्वारा आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में तीसरी से पांचवी तक के विद्यार्थियों के लिए स्वच्छ फरीदाबाद, कक्षा 6 से 9वी तक के विद्यार्थियों के लिए कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए और दसवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों की बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान पर प्रतियोगिताएं आयोजित की गई थी। इसमें लगभग 1000 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

मौके पर तिरखा कालोनी आर.डब्ल्यू. ए. के प्रधान बालकिशन बाली,पार्षद दीपक यादव, पार्षद कवींद्र सिंह,संदीप बहादुरपुर, महेश गोयल,शुबलेश मालिक,नीलम शर्मा, संगीता नेगी,सुष्मिता भौमिक,बिल्लू पहलवान,राजेश यादव,चंद्रभान,रमेश भारद्वाज, मिशन जागृति के संस्थापक प्रवेस मलिक,  प्रदेश अध्यक्ष विपिन शर्मा, नीलम शर्मा, जिला प्रधान विवेक गौतम, राजेश  भूटिया सहित कई गणमान्य व्यक्ति और विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों सहित बल्लभगढ़ की त्रिखा कॉलोनी के अनेक लोग उपस्थित रहे।(योगेश अग्रवाल.9810366590)


योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!