श्री श्याम संकीर्तन महोत्सव में जमकर झूमें श्याम प्रेमी. बाबा चित्र विचित्र महाराज के मधुर भजनों ने बांधा समां

नवभास्कर न्यूज.बल्लभगढ़ः श्री श्याम बाबा सेवा ट्रस्ट रजिस्टर्ड द्वारा 24वा विशाल श्री श्याम संकीर्तन महोत्सव का आयोजन अग्रवाल कॉलेज तिगांव रोड के प्रांगण में किया गया, जिसमे हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचन्द शर्मा के भाई व भाजपा नेता टिपर चंद ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम में पार्षद दीपक यादव ,पार्षद दीपक चौधरी व शहर के गणमान्य लोग मुख्य रूप से मौजूद रहे। श्याम सकीर्तन में आये मुख्य अतिथि ने बाबा की ज्योत प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरआत की।मंच संचालन वेद वशिष्ट ने किया। श्री श्याम बाबा सकीर्तन महोत्सव में पावन सानिध्य श्री श्याम सुंदर अग्रवाल ग्वालियर वाले का रहा। और सुश्री कोमल चोपड़ा ने सबसे पहले श्री गणेश जी की वन्दना गाकर सकीर्तन में सभी देवताओं के साथ पधारने का आहवान किया और फिर श्याम बाबा भजन गायिका सुश्री कोमल चोपड़ा ने बाबा के मधुर भजन गाकर प्रागण में आये हुए भक्तों का मन मोह लिया।

जिससे पूरा वातावरण श्याम मय हो गया।वृंदावन धाम से आये हुए बाबा चित्र विचित्र जी महाराज ने अपनी आवाज से बाबा के भजनों का गुणगान किया जिन भजनों को सुनकर श्याम बाबा भक्त अपने आप झूमने नाचने से नही रोक पाए।चित्र विचित्र जी महाराज ने बाबा के यहां अपनी हाजरी लगाने आये भक्तों को भजन के माध्यम से बताया कि लोग मरने के बाद स्वर्ग प्राप्त करने के लिए ना जाने कितने अनुष्ठान कराते है लेकिन फिर भी अपनी किसी ना किसी गलती के कारण नरक भोगते है लेकिन श्याम बाबा का सकीर्तन करने से या करवाने से सभी पाप नष्ट हो जाते है ओर खाटू धाम तो धरती का स्वर्ग है तो मरने के बाद के स्वर्ग के बारे में क्या सोचना जब धरती पर खाटू धाम है जो धरती का स्वर्ग है तो खाटू धाम में श्याम बाबा के दर्शन करके धरती पर ही स्वर्ग का आनंद लो और श्याम बाबा का सकीर्तन सुनकर अपनी आत्मा को पवित्र करो।सुश्री कोमल चोपड़ा,बाबा चित्र विचित्र जी महाराज व ग्वालियर से आये हुए बाबा के भजन गायकों ने श्याम बाबा के भजन गाकर भक्तो का दिल जीत लिया और भक्तो ने तालियां बजाकर उनका उत्साह वर्धन किया।

इन कलाकारों द्वारा गाये हुए श्याम बाबा के भजनों ने समा बांध दिया ओर एक निजी कॉलेज के प्रांगण को भी मंदिर के प्रागण जैसा बना दिया।पूरा प्रांगण श्याम बाबा के जयकारों से गूँजने लगा पूरे दिन बारिश होने के कारण ट्रस्ट की तरफ से श्याम बाबा की झांकी को भक्त एक टक देखते रह गया और सभी को ऐसा प्रतीत होने लगा कि स्वयं हारे के सहारे बाबा श्याम हमारे कॉलेज प्रागण मे पधार गए है। सकीर्तन में भव्य दरबार अलौकिक श्रृंगार इत्र वर्षा अखंड ज्योति, 56 भोग मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा। कीर्तन में आए हुए भक्तों के लिए लकी ड्रॉ का भी आयोजन ट्रस्ट द्वारा किया गया जिसमें एक चांदी की बांसुरी बाबा के आशीर्वाद के रूप में एक भक्त को दी सुबह दी गयी।सकीर्तन महोत्सव में संस्था के संस्थापक अनिल वशिष्ठ, राजीव त्यागी,श्री श्याम बाबा सेवा ट्रस्ट के प्रधान गोपाल गोयल,पदाधिकारी अमित मित्तल,दिनेश देशवाल, नीरज सिंगला,दीपक मित्तल,प्रदीप बंसल,दीपू ठाकुर,सेतु मित्तल व अन्य लोग विशेष रूप से मौजूद रहे व कार्यक्रम की व्यवस्था को बनाये रखने में अपना पूरा सहयोग देकर श्याम बाबा के चरणों मे हाजरी लगाई।

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!