श्री श्याम बाबा सेवा ट्रस्ट द्वारा धूमधाम से मनाया गया श्री श्याम बाबा का 25वा सकीर्तन महोत्सव

नवभास्कर न्यूज.बल्लभगढ़ः खाटू नरेश श्री श्याम बाबा का 25वा सकीर्तन महोत्सव बहुत धूमधाम से मनाया गया।शनिवार की शाम श्याम बाबा सेवा ट्रस्ट ने बाबा श्याम का सकीर्तन महोत्सव आयोजन अग्रवाल कॉलेज मिल्कप्लांट रोड बल्लभगढ़ के प्रांगण में किया।इस संकीर्तन में ज्योति प्रचंड व हवन संस्था के पदाधिकारियों द्वारा किया गया व कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्वयं बाबा खाटू श्याम रहे। इस कार्यक्रम मे अखंड ज्योति,अलौकिक श्रृंगार,इत्र वर्षा,छप्पन भोग श्याम प्रेमियों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा।ट्रस्ट की तरफ से जो श्याम प्रेमी सकीर्तन प्रांगण मे नहीं आ सके उनके लिए इस कार्यकम का यट्यूब व श्री श्याम जगत चैनल पर सीधा प्रसारण करवाया गया।

ट्रस्ट की तरफ से सकीर्तन महोत्सव मे आये हुए भक्तो के लिए एक लक्की ड्रा का भी प्रबंध किया गया जिसमे एक श्याम प्रेमी को चांदी की बांसुरी श्याम बाबा के आशीर्वाद रूप में भेट की गयी। वृन्दावन से आये हुए चित्र विचित्र की जोड़ी श्याम भक्तो के लिए मुख्य आकर्षण का केंद्र रही।चित्र विचित्र की जोड़ी ने भक्ति भाव से राधा नाम का ऐसा सकीर्तन किया कि सभी श्याम प्रेमी भाव विभोर हो गये ओर सभी भक्तो की आँखो से भक्तिमय अश्रु की जलधारा बहने लगी। भजन गायक मनीष शर्मा ने गणेश वंदना गाकर कार्यक्रम की शुरूआत की व खाटू वाले श्याम बाबा के मीठे मीठे भजन भक्तों को सुनाकर कीर्तन प्रांगण को भक्तिमय बना दिया। संकीर्तन मे आये सभी भजन गायको ने अपनी मधुर आवाज में बाबा के प्रेमियों को श्याम बाबा के भजन सुनाकर मंत्रमुग्ध कर दिया और सभी श्याम प्रेमियों को नाचने झूमने पर मजबूर कर दिया।

संकीर्तन प्रागण मे बनाई गयी श्याम बाबा कि छवि की झांकी को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे खाटू धाम से स्वयं श्याम बाबा प्रकट हो गये है ओर उस छवि के दर्शन से भक्तो की नजर हट ही नहीं रही थी। इस कार्यक्रम के आयोजन को सफल बनाने के लिए अनिल वशिष्ठ,संजीव त्यागी,गोपाल गोयल,दिनेश देशवाल,कृष्ण चंद शर्मा,अमित मित्तल,निराज सिंगला,दीपक ठाकुर,सेतु मित्तल,प्रदीप बंसल,अमित गोयल,योगेंद्र गौतम,कमल गुप्ता,रमन शर्मा, लालाराम गोला,हर्ष मुख्य व अन्य श्याम प्रेमियों ने मुख्य रूप से सहयोग किया।

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!