शहर में रक्त की कमी को दूर करेंगे रोटरी क्लब : मित्तल. 5 रोटरी क्लबों ने सामूहिक रूप से लगाया रक्तदान शिविर


-1 किलो देसी घी देकर बढ़ाया रक्क्तदाताओं का मनोबल
नवभास्कर न्यूज.फरीदाबाद : कोरोना के बीच जिले के ब्लड बैंकों में रक्त का अभाव हो गया है, जिसे लेकर आज 5 रोटरी क्लबों ने आईएमटी में एचएसआईआईडीसी के कार्यालय में मेगा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में रोटरी क्लब के डिस्ट्रिक गर्वनर अनूप मित्तल तथा सम्मानीय अतिथि के रूप में एचएसआईआईडीसी के इस्टेट ऑफिसर विकास चौधरी उपस्थित रहे। इस मौके रोटरी के डिप्टी डिस्ट्रिक गर्वनर विजय जिंदल, असिस्टेंड गर्वनर रोटेरियन डा. सुमित वर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।  शिविर का संयोजक रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद आईएमटी द्वारा किया गया जबकि शिविर में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद एनआईटी, रोटरी क्लब फरीदाबाद रॉयल्स, रोटरी क्लब फरीदाबाद एनआईटी नेक्स्ट तथा रोटरी क्लब फरीदाबाद ईलीट ने भी सहयोग किया। इस अवसर पर रक्तदाताओं को 1 किलो देसी घी देकर रक्तदाताओं का मनोबल बढ़ाया गया। इस मौके पर महिला रोटेरियन्स ने भी रक्तदाताओं का हौंसला बढ़ाया और रक्तदान करने की अपील की।
इस मौके पर डीजी अनूप मित्तल ने कहा कि वर्तमान में फरीदाबाद में रक्त का संकट पैदा हो गया है जिससे सबसे अधिक प्रभावित थैलासीमिक बच्चे हो रहे हैं। ऐसे में इस कमी को दूर करने के लिए रोटरी क्लबों ने मिलकर इस दिशा में प्रयास करने शुरु किए हैं तथा आज का कैंप भी इसी दिशा में उठाए जाने वाला कदम है। रोटरी क्लब प्रशासन के साथ मिलकर शहर से जल्द ही रक्त की कमी को दूर करेंगे। वहीं इस्टेट ऑफिसर विकास चौधरी ने कहा कि कोरोना काल से सबक लेते हुए उन्होंने जहां पौधोरोपण अभियान पर जोर दिया वहीं अब शहर में रक्त की कमी को देखते हुए उनका प्रयास है कि डेढ़ माह के अंदर वे सभी के सहयोग से 10 हजार युनिट रक्त शिविरों के माध्यम से एकत्रित करवाएंगे ताकि रक्त की कमी से किसी की जान न जाने पाए। उन्होंने रोटरी क्लब के प्रयासों की भी सराहना की। इस मौके पर रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद आईएमटी के प्रधान मनोज आहुजा ने कहा कि रोटरी क्लब ने हमेशा समाजसेवा में बढ़चढ़ कर भाग लेती है तथा जिले में रक्त की कमी को दूर करने के लिए यह प्रयास आगे भी जारी रहेंगे।  रोटरी क्लब फरीदाबाद रॉयल्स के प्रधान सीए विजय गुप्ता, रोटरी क्लब फरीदाबाद एनआईटी नेक्स्ट के प्रधान नवीन पसरीचा, रोटरी क्लब फरीदाबाद एनआईटी के प्रधान विपिन चंदा, रोटरी क्लब फरीदाबाद एलीट के प्रधान सुभाष जगोता, रोटरी आईएमटी के वाइस प्रैसीडेंट, महेंद्र अरोड़ा, सैकेटरी विकास टांटिया, कोषाध्यक्ष अमित जुनेजा, रोटेरियन राजेश महेंद्रू, सुरेश श्योराण, प्रेम पसरीचा, डा. मनी आहुजा, वीपी गोयल के अलावा महिला रोटेरियन सुजाता आहुजा, अनुराधा चंदा, रचना पसरीचा, रंजीता वर्मा, सुचित्रा टांटिया सहित अनेक रोटेरियन्स मौजूद रहे।

कैप्शन : रोटरी क्लबों द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं का हौंसला बढ़ाते डीजी अनूप मित्तल, इस्टेट ऑफिसर एचएसआईआईडीसी विकास चौधरी, डिप्टी डीजी विजय जिंदल, एजी सुमित वर्मा व अन्य रोटरी क्लबों के प्रधान व रोटेरियन्स। 

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!