विधायक नरेंद्र गुप्ता ने किया ग्रीनबेल्ट के पुनरुद्धार का शिलान्यास

नवभास्कर न्यूज. फरीदाबादः विधायक नरेन्द्र गुप्ता ने रविवार को सेक्टर 8 में मकान नंबर 1814 से 1823 के सामने गुरुग्राम नहर से लगती ग्रीनबेल्ट के पुनरुद्धार का शिलान्यास किया। लगभग 16.5 लाख की लागत से इस ग्रीनबेल्ट की चारदीवारी, रेलिंग, इसके अंदर घूमने का ट्रैक एवं दीवारों पर धौलपुर पत्थर लगाया जाएगा।
इस दौरान नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि इस ग्रीनबेल्ट का शिलान्यास करते हुए आज उन्हें खुशी हो रही है क्योंकि यह ग्रीनबेल्ट बल्लबगढ़ विधानसभा से उनके विधानसभा क्षेत्र फरीदाबाद के प्रवेश द्वार पर है और यदि प्रवेश द्वार सुंदर हो तो इसके साथ सड़क से गुजरने वाले राहगीर अनुमान लगा लेते हैं कि अंदर का क्षेत्र कैसा होगा। उन्होंने कहा कि आज पूरे फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में प्रमुख सड़कों, पार्कों एवं ग्रीनबेल्ट के नवीनीकरण का कार्य चल रहा है व आने वाले 3 महीनों में जब ये सारे कार्य पूरे हो जाएंगे तो फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र की तस्वीर बदली हुई नजर आएगी।
श्री गुप्ता ने कहा कि सेक्टर 8 से लगते सीही गांव के तालाब के जीर्णोद्धार का कार्य भी चल रहा है जिसके साथ सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाया जा रहा है। तालाब को सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के शोधित पानी से भरा जाएगा जिसके बाद आसपास के सेक्टर 4, 7, 8 एवं सीही गांव की सीवर ओवरफ्लो की समस्या खत्म हो जाएगी, साथ ही इस तालाब के चारों और घूमने के लिए सुंदर ट्रैक बनाया जाएगा जिसमें लोग घूम, फिर सकेंगे।
अटल पार्क रेनोवेशन कमेटी के अध्यक्ष एवं इस ग्रीनबेल्ट के निर्माण एवं रखरखाव में पिछले 28 वर्षों से सक्रिय हेमंत अग्रवाल ने बताया कि विधायक नरेंद्र गुप्ता के द्वारा इस ग्रीनबेल्ट-पार्क के पुनरुद्धार के अवसर पर उन्हें बेहद खुशी हो रही है। उन्होंने इस पार्क का नाम पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर अटल पार्क रखने एवं इस पार्क के जीर्णोद्धार के दौरान ही इसमें रेन वाटर हार्वेस्टिंग संयंत्र लगाने की मांग विधायक से की जिसे विधायक ने पूरा कराने का आश्वाशन दिया।

कार्यक्रम में रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 8 (स्कूल ब्लॉक), गोल्डन ऐज पीपल सीनियर सिटीजन एसोसिएशन, अग्रसेन समाज सेक्टर 8 एवं अटल पार्क रेनोवेशन कमेटी, जिला बार एसोसिएशन के प्रतिनिधि के पी तेवतिया एडवोकेट, हेमंत अग्रवाल, सतीश मित्तल, दिनेश चंद गोयल,अरुण चौहान, दीपक छाबड़ा, महेश गुप्ता, आर के शर्मा, सुनित गर्ग, पवन गोयल, ज्ञान प्रकाश शर्मा,मुकेश अग्रवाल, प्रदीप अग्रवाल, रवि कुमार एडवोकेट, अभय गुप्ता, कर्नल ऋषि पाल गोयल, आर एस यादव, सतीश गोयल, सुरेश सैनी, नरेश अग्रवाल, मनोज मंगला, अजीत नंबरदार, सचेत जैन, गोल्डी बरेजा, नरेश गर्ग, रवि पंडित व विशाल गुप्ता आदि सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!