रोटरी क्लब ऑफ फ़रीदाबाद एनआईटी को आउट स्टैंडिंग क्लब का सर्वोच्च अवार्ड

वर्ष 2019-20 मे किए गए उल्लेखनीय जनहित कार्यों के लिए अवार्ड से किया गया सम्मानित

नवभास्कर न्यूज. फरीदाबादः रोटरी की ओर से दिल्ली में रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3011 के सभी 29 जोन के करीब 120 क्लबों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में रोटरी क्लब ऑफ फ़रीदाबाद एनआईटी को आउटस्टैंडिंग क्लब अवाॅर्ड से नवाजा गया। समारोह में सभी 120 क्लबों द्वारा पिछले वर्षों में किए गए सराहनीय कार्यों पर चर्चा करने के बाद उनके विभिन्न उल्लेखनीय प्रोजेक्ट्स के लिए विभिन्न क्लबों को विभिन्न अवाॅर्डों से सम्मानित किया गया।

आउट स्टैंडिंग क्लब अवाॅर्ड से सम्मानित होने वाले फ़रीदाबाद के मात्र तीन में से एक क्लब फ़रीदाबाद एनआईटी रहा। रोटरी क्लब फ़रीदाबाद एनआईटी को वर्ष 2019-20 में किए गए उल्लेखनीय जनहित कार्यों के लिए इस अवाॅर्ड से सुशोभित किया गया। इस सम्मान के अलावा तत्कालीन प्रेसिडेंट विवेक सूद को आउट स्टैंडिंग प्रेसिडेंट एवं तत्कालीन सचिव गुरमीत सिंह को एलीट सेक्रेट्री का सम्मान दिया गया। इसके अतिरिक्त क्लब के 2 वरिष्ठ सदस्यों प्रेम प्रकाश पसरिचा तथा अनिल मगु को भी उनके योगदान के लिए सराहा गया।

तत्कालीन डिस्ट्रिक्ट गवर्नर सुरेश भसीन ने रोटरी क्लब फ़रीदाबाद एनआईटी द्वारा किए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए बताया कि फ़रीदाबाद मे क्लब की ओर से बी के हॉस्पिटल मे क्लब फुट क्लीनिक चलाया जा रहा है जहां पर की छोटे बच्चे जो की क्लब फुट की बीमारी से पीड़ित है उनका निशुल्क इलाज किया जाता है इसके इलावा रोटरी क्लब फ़रीदाबाद एनआईटी शिक्षा के क्षेत्र मे उल्लेखनीय कार्य कर रहा है । क्लब की और से ग्रामीण सरकारी तथा अन्य स्कूलों मे निशुल्क किताबे भी उपलब्ध करवाई जाती है जिसके लिए रोटरी एनआईटी द्वारा एक बुक बैंक की भी स्थापना की गई है । इसके अतिरिक्त रोटरी क्लब फ़रीदाबाद एनआईटी द्वारा 3 निशुल्क कम्प्युटर ट्रेनिंग सेंटर भी चलाये जा रहे है।

डिस्ट्रिक्ट गवर्नर 2019-20 श्री भसीन ने करोना काल मे फ़रीदाबाद के समस्त रोटरी क्लबों द्वारा एक जुट हो कर निशुल्क भोजन, सूखे अनाज, सैनिटाइजर, मास्क, दवाइयों का वितरण करने तथा कोविड जैसी महामारी मे ब्लड डोनेशन प्लासमा डोनेशन व जागरुकता अभियान आदि विभिन्न कार्यों की सराहना करते हुए समस्त रोटरी मेम्बर्स को प्रेरणा लेते हुए अपने-अपने शहरों में आने वाले समय मे इस प्रकार के अभियान के लिए प्रेरित किया।

अवाॅर्ड प्राप्त करने के बाद विवेक सूद ने यह अवाॅर्ड क्लब के समस्त सदस्यों को समर्पित करते हुए कहा कि यह सम्मान केवल मेरा नहीं बल्कि हमारे रोटरी क्लब के सभी सदस्यों का है।

इस अवसर विवेक सूद, रुचि सूद गुरमीत सिंह, कनवलजीत कौर, राजीव सूद, विनय भाटिया, पुनिता भाटिया, राजन गेरा आदि उपस्थित रहे।

(रिपोर्टःयोगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!