राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने की स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत।

नवभास्कर न्यूज. फरीदाबादः राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के उपलक्ष्य में प्रदेश भर में चलाए जाने वाले स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत बल्लभगढ़ सेक्टर 3 मार्केट से हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने की । इस मौके पर पहले राष्ट्रपति महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए गए,उसके बाद सफाई अभियान की शुरुआत की गई।

परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी किसी एक दल के नहीं बल्कि सबके हैं, इसलिए सभी  अपनी अपनी जिम्मेदारी उठाये और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के स्वच्छता अभियान  के सपने को  साकार  करने में योगदान दें।उन्होंने कहा कि लगातार चलने वाले सफाई अभियान पर नजर रखने के लिय अधिकारियों की ड्यूटी  लगाई जाएगी ताकि वे हर रोज होने वाली सफाई पर ध्यान दें सके।

परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि  यह सफाई अभियान  पूरे प्रदेश में शहरी और ग्रामीण  क्षेत्रों में चलाया जा रहा है। इस मौके पर परिवहन एवं खनन मंत्री ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस किसानों के नाम पर अपनी ओछी राजनीति ना करें।उन्होंने कहा कि कांग्रेस की दुकान के शटर कब के बंद हो चुके हैं लेकिन फिर भी किसानों को बरगलाने का कार्य कर रही है। हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद ने कहा कि राहुल गांधी जहां जहां गए हैं वहीं उन्हें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने करारी हार का सामना करना पड़ा है। परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि भाजपा राज में ही किसानों का ख्याल रखा गया है पिछली योजना में भाजपा सरकार ने हजारों करोड रुपए मुआवजे के नाम पर किसानों को दिया है जोकि कांग्रेस राज में मुआवजे के नाम पर किसानों के साथ मजाक किया जाता था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस  राज में किसानों को सौ सौ रुपए मुआवजा  देकर किसानों का मजाक उड़ाया जाता था , लेकिन  भाजपा सरकार ने किसानों की सुध ली उसी का  परिणाम है हरियाणा में छोटे किसानों को 6 हजार रुपए दिया जाता है जो सीधा उनके खातों में जाता है। परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि किसानों के हित में कानून लाकर भाजपा सरकार ने किसानों को अपनी फसल का पैसा स्वयं निर्धारित करने का अधिकार दिया है। यही नहीं किसान अपनी फसल को देश में कहीं भी अच्छे दामों पर बेच सकता है। उन्होंने कहा कि कृषि विधेयक  किसानों के लिए भविष्य में  बहुत ही फायदेमंद  साबित होने वाला है ।

इस मौके पर मौजूद वरिष्ठ भाजपा नेता लखन बैनीवाल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी एवं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हर वर्ग का ध्यान रखा जा रहा है । यही कारण है कि आज देश और प्रदेश में जमकर विकास कार्य हुए हैं यही नहीं जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लिए है जिनका गुणगान आज पूरा विश्व कर रहा है।

इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता टिपर चंद शर्मा, पार्षद कपिल डागर ,पार्षद हरप्रसाद गोड़, पार्षद बुद्धा उर्मिला सैनी,पार्षद दीपक यादव,पार्षद राकेश सविता गुर्जर,के अलावा भाजपा कार्यकर्ताओं में प्रताप भाटी, राजेन्द्र शर्मा,रमेश भारद्वाज,अरविंद भट्ट , बृजलाल शर्मा, पारस जैन ,राजेश यादव, रवि सोनी, राजेश कौशिक, रवि भगत ,रविंद्र वैष्णव ,अनुराग गर्ग, बिट्टू पंजाबी ,जितेंद्र शर्मा, गायत्री देवी, मुनेश नरवाल के अलावा नगर निगम की तरफ से  एमओएच श्याम सिंह व बल्लभगढ़ सफाई निरीक्षक ब्रजमोहन शर्मा भी मौजूद रहे ।

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!