युवा पीढ़ी को नशे से रहना चाहिए दूर,उन्हें पता होना चाहिए कि नशे के कितने नुकसानः संत सिंह हुड्डा

नवभास्कर न्यूज. फरीदाबादःजनहित सेवा संस्था फरीदाबाद के तत्वाधान में सर्वोदय अस्पताल के सहयोग से गांव दयालपुर के मॉडल पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रांगण में विश्व तंबाकू रहित दिवस के उपलक्ष्य में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता जनहित सेवा संस्था के अध्यक्ष संत सिंह हुड्डा ने की । उन्होंने कहा कि आज के दौर में इस तरह के स्वास्थ्य कैंप व निशुल्क जांच शिविर एवं जागरूकता की विशेष जरूरत है। जिससे कि युवा पीढ़ी को पता चल जाए की नशे के कितने नुकसान है। जांच शिविर में समय पर जांच होने से बीमारी का पता चल जाता है और उसका समय पर इलाज संभव होता है। उन्होंने कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है।
सर्वोदय अस्पताल से डॉ प्रियंका ने बताया कि कैंसर का यदि शुरुआत में पता चल जाए तो उसका इलाज सरल व संभव है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से सर्वोदय अस्पताल से आए राकेश त्यागी व डॉक्टर प्रियंका एवं उनकी पूरी टीम का स्कूल के चेयरमैन मास्टर मनीष पाल सराव व गांव की सरदारी एवं जनहित सेवा संस्था की टीम ने फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया।

इस अवसर पर मास्टर धर्मबीर हुड्डा दयालपुर ने भी अपने विचार रखते हुए कहा कि सर्वोदय अस्पताल जनहित में समय-समय पर लोगों को जागरूक व स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन जनहित सेवा संस्था फरीदाबाद के माध्यम से ग्रामीण अंचल में लगाता रहता है। सर्वोदय अस्पताल जनहित में अनेक कार्य करता रहता है। स्वास्थ्य शिविर में आए लोगों के शुगर,बीपी व उनके मुख की जांच निशुल्क की गई। लोगों को जागरूक करते हुए बताया गया कि तम्बाकू व नशा स्वास्थ्य के लिए कितना ज्यादा हानिकारक है ।तंबाकू से गले का व मुंह का कैंसर होता है। इस मौके पर उपस्थित सभी लोगों को तम्बाकू व नशा छोड़ने की शपथ भी दिलाई गई ।कार्यक्रम में मुख्य रूप से निशांत हुड्डा निवर्तमान सरपंच दयालपुर, समाजसेवी निखिल बीसला, समाजसेवी मास्टर सहदेव, समाजसेवी राजेश गौतम, समाजसेवी विनय चौधरी, मास्टर गुल्लू, मास्टर सोहदान, चुन वीर, कृष्ण सराव, मास्टर मनीष पाल,सुरेंद्र बांकुरा,रोहताश व धर्मवीर हुड्डा विशेष रुप से मौजूद रहे।

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!