माता अमृतानंदमयी देवी (अम्मा) ने स्वतंत्रता दिवस पर अमृता अस्पताल में फहराया तिरंगा

नवभास्कर न्यूज.फरीदाबादः आध्यात्मिक माता अमृतानंदमयी देवी (“अम्मा”) ने भारत के 75 वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए फरीदाबाद के 2,600 बिस्तरों वाले अमृता अस्पताल में तिरंगा फहराया।
इसके अलावा केरल के कोच्चि में अमृता अस्पताल और अमृता विश्व विद्यापीठम विश्वविद्यालय के सात परिसरों सहित देश भर के सभी अमृत संस्थानों में भारतीय राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। हर अस्पताल के लगभग 10,000 कर्मचारी और 800 से अधिक डॉक्टर तिरंगा अभियान में शामिल हुए।
माता अमृतानंदमयी देवी ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में, अमृतानंदमयी मठ के अंतर्राष्ट्रीय युवा आंदोलन, आयुध के स्वयंसेवकों ने भारत के लिए लड़ने वाले सभी नायकों के सम्मान में अमृता अस्पताल, फरीदाबाद के विशाल परिसर में 75 पौधे भी लगाए। यह स्वास्थ्य संस्थान अपनी 70 फीसदी भूमि को देशी पौधों और पेड़ों को उगाने और स्थानीय पौधों और जानवरों के जीवन का समर्थन करने वाले जल निकायों को बनाए रखने के द्वारा हरित क्षेत्र के रूप में रखेगा।
24 अगस्त को उद्घाटन के लिए तैयार अस्पताल: अमृता अस्पताल फरीदाबाद का 24 अगस्त को भारत के माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन किया जाऐगा। माता अमृतानंदमयी देवी ने बताया कि उद्घाटन के लिए अस्पताल में सभी तैयारियां पूरी की जा रही है। अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ व देखभाल के लिए लगभग 10,000 कर्मचारी और 800 से अधिक डॉक्टर होंगे।
रोजगार के अवसर भी मिलेंगेः आर्थिक दृष्टिकोण से अस्पताल लगभग 2,000 लोगों के लिए प्रत्यक्ष रोजगार और 2,000 अन्य लोगों के लिए अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसरों के साथ फरीदाबाद क्षेत्र को तत्काल सहायता प्रदान करेगा।

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!