महिला उद्यमियों के लिए बेहतर प्लेटफार्म हैं मेले : नरेंद्र गुप्ता -रोटरी ट्यूलिप का 2 दिवसीय दीवाली मेला शुरु

लाइफ स्टाइल स्टॉल्स के साथ एनजीओ ने लगाए स्टॉल
नवभास्कर न्यूज. फरीदाबाद,19 अक्तूबर:  कोरोना के बीच दो साल बाद आखिर महिला उद्यमियों के चेहरों की रौनक लौट आई है। कोरोना की रफ्तार कम होने पर रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ट्यूलिप द्वारा दो दिवसीय दीवाली मेले का सैक्टर-15 कम्यूनिटी समेंटर में शुभारंभ किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि विधायक नरेंद्र गुप्ता व मेयर सुमनबाला मौजूद रहीं। इस अवसर पर विधायक नरेंद्र गुप्ता व मेयर सुमनबाला  ने मेले का अवलोकन किया और महिला उद्यमियों का हौंसला बढ़ाया। क्लब की प्रधान डा. निधि अग्रवाल ने बताया कि इस लाइफ स्टाइल मेले में महिला उद्यमी भाग ले रही है। साथ ही साथ पर्यावरण संरक्षण को लेकर भी मेले के माध्यम से संदेश दिया जा रहा है। इस मौके पर विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि उन्हें यह देखकर खुशी हो रही है कि रोटरी ट्यूूलिप ने महिला सशक्तिकरण और समाजसेवी संस्थाओं को बढ़ावा देने के लिए इतना बेहतरीन कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि इको फ्रैंडली दीये, अगरबत्ती तथा तमाम पर्यावरण संरक्षण के  उत्पाद इस मेले में देखने को मिल रहे हैं, जोकि सराहनीय है। उन्होंने रोटरी ट्यूलिप की  पूरी टीम को इसके लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस तरह के मेलों में महिलाओं को एक छत के नीचे खरीददारी करने का अवसर मिलता है जोकि अच्छी बात है। इस मौके पर सोनिया लूथरा ,मुक्ति,मीनू गुप्ता प्रियंका मदान ,बबिता ,पूजा गुप्ता ,मधु, रेखा ,ममता ,निधि गुप्ता ,प्रिया व क्लब के अन्य सदस्य विशेष रूप से उपस्थित रहे। जबकि भाजपा के मंडलाध्यक्ष कुलदीप साहनी, अजीत नंबरदार, मनोज मंगला, बीआर सिंगला भी मौजूद रहे।
इस मौके पर क्लब की प्रधान निधि अग्रवाल ने बताया कि  उनके क्लब का उद्देश्य महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देते हुए महिला उद्यमियों को प्लेटफॉर्म देना है। इस मेले में जीरो वेस्ट का ध्यान रखा गया है। इसके अलावा पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा दिया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना के कारण सभी महिलाएं इस तरह के मेले की कमी महसूस कर रही थीं तथा महिला उद्यमी भी निराश थीं। ऐसे में उन्होंने पहल की और इस मेले को आयोजित करने का निर्णय लिया और महिला उद्यमी इसे लेकर काफी उत्साहित हैं। इस मेले के माध्यम से एनजीओ को भी सहयोग किया जा रहा है। वहीं इस मौके पर मेयर सुमनबाला ने कहा कि यह एक बेहतरीन प्रयास रोटरी की महिलाओं द्वारा किया गया है। उन्होंने कहा कि अब महिलाएं ही महिलाओं को आगे बढऩे में सहयोग कर रही हैं जोकि बहुत अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि गाय के गोबर से बने दीये, धूपबत्ती जैसे उत्पाद हमारी पुरानी पंरपराओं की याद दिला रहे हैं। उन्हें मेले में आकर बेहद खुशी हो रही है।

कैप्शन : सैक्टर-15 कम्यूनिटी सेंटर में रोटरी क्लब ट्यूलिप द्वारा आयोजित दीवाली मेले में स्टॉल का अवलोकन करते विधायक नरेंद्र गुप्ता, मेयर सुमनबाला साथ में क्लब की प्रधान निधि अग्रवाल व अन्य गणमान्यजन। 

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!