भूमिका रंगमंच एवं मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे चला रहा स्कूलों में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुकता अभियान

नवभास्कर न्यूज. फरीदाबादः भूमिका रंगमंच एवं मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे भारत सरकार के संयुक्त प्रयास से फ़रीदाबाद के अलग अलग स्कूलो मे विद्यार्थियो मे सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुकता अभियान चला रहा है। इस अभियान की शुरुआत 20 अक्टूबर को जी.एस.एस.एस.ऊंचा गांव से की गई थी।

भूमिका रंगमंच के निर्देशक गुलशन वालिया ने बताया की कार्यशाला का मुख्य उदेश्य बच्चो को सड़क नियमो के प्रति जागरूक करना है ताकि सड़क दुर्घटनाओ को कम किया जा सके। कार्यशाला को रोचक बनाने के लिए संगीत, पेंटिंग, नाटक एवं कला के माध्यमों का प्रयोग किया जा रहा है। गुलशन वालिया ने बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने मे रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी , जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला उपायुक्त कार्यालय का पूर्ण सहयोग सरहानिय है। उन्होंने बताया कि भूमिका रंगमंच पिछले 20 सालो से इस तरह की कार्यशालाओ का आयोजन कर रहा है। इस कार्यशाला मे सतीश आचार्या , वीरेंदर बलहारा सब इंस्पेक्टर हरियाणा पुलिस ने बच्चो को सड़क सुरक्षा के नियमो के प्रति बच्चो को जागरूक किया।
वीरेंदर बलहारा ने बताया कि बच्चो ने सड़क नियमो का पालन करने की शपथ ली , एवं उन्हे सड़क सुरक्षा के प्रति अपनी जिम्मेदारी का अहसास भी हुआ। कुछ बच्चों ने माना की वो अपने माता पिता की अनदेखी कर के बाइक और कार ले जाते है। आगे से ऐसा ना करने की शपथ भी ली। कार्यशाल मे अनिल राज़दान ,जय गोपाल छाबरा एवं सुनील कुमार का विशेष योगदान रहा। इस जागरूकता अभियान मे फ़रीदाबाद के 10 सरकारी स्कूल को चुना गया है। 10 व 11नवंबर को जी.एस.एस.एस ओल्ड फ़रीदाबाद ,,14 नवंबर को जी.एस.एस.एस अजरोंदा मे और 15 ,16 को सराय ख्वाजा स्कूल मे रोड सेफ्टी का कार्यक्रम होगा । इस जागरूकता अभियान का समापन 16 नवंबर को जी.एस.एस.एस सराय खवाजा मे सुबह 9.30 किया जाएगा।

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!