भूमाफिया भगाओ, पार्क बचाओ के नारों से गूंजा शहर का कल्पना चावला सिटी पार्क।

पूर्व विधायक शारदा राठौर के नेतृत्व में शहर के लोगों ने दिया सांकेतिक धरना
नवभास्कर न्यूज.बल्लभगढ़ 14 फरवरीः
शहर के ऐतिहासिक कल्पना चावला सिटी पार्क पर सोमवार को शहर के लोगों ने सांकेतिक धरना दिया । सिटी पार्क को बचाने के लिए बड़ी संख्या में लोग धरने पर पहुंचे । लोगों ने लगातार -भूमाफिया भगाओ, पार्क बचाओ के नारे लगाए । यह धरना पूर्व विधायक शारदा राठौर के नेतृत्व में आयोजित किया गया । इस अवसर पर शारदा राठौर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश से शहर के एकमात्र पार्क पर भूमाफियाओं का कब्जा हो गया है,इस कब्जे से पार्क का एक बड़ा हिस्सा अलग हो गया है जिस की पीड़ा शहर के हर निवासी के दिल में है । उन्होंने कहा कि वह सरकार से मांग करती है कि इस समस्या का समाधान किया जाए ताकि शहरवासियों को पार्क फिर से अपने पुराने स्वरूप में मिले। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ शहर पहले ही सबसे प्रदूषित है और पार्क का एक बड़ा हिस्सा जाने से पर्यावरण को भारी नुकसान पहुंचेगा । यह पार्क सामाजिक सद्भाव का केंद्र भी है । यहां सुबह शाम शहर के लोग एक दूसरे से मिलते हैं और अपना सुख दुख बांटते हैं । इस पार्क से सभी लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई है । इस पार्क से कब्जा हटवाने के लिए सभी लोगों को राजनीति से ऊपर उठकर प्रयास करना चाहिए।

सरकार चाहे तो हमारा पार्क हमें वापस मिल सकता है । शहर में बहुत सी जमीने सरकारी कर्मचारियों और माफियाओं की मिलीभगत से गलत हाथों में जा चुकी हैं । ऐसे मामले मे निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और दोषियों को सजा मिलनी चाहिए । सरकारी वकील भी बहुत से मामलों में ठीक पैरवी नहीं करते और सरकारी संपत्ति को नुकसान होता है । उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने पार्क को नहीं बचाया और इसका समाधान नहीं निकाला तो उनका यह संघर्ष एक अभियान में तब्दील हो जाएगा।
शारदा राठौर ने बताया कि उन्होंने शनिवार से पैदल जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है । प्रतिदिन लोगों से मिलकर यह पता लगा है कि सिटी पार्क पर कब्जे को लेकर बल्लभगढ़ शहर की जनता में कितना रोष है । इस समस्या को लेकर आने वाले दिनों में एक अभियान के रूप में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ा जाएगा । और कल्पना चावला सिटी पार्क को वापिस पुराने स्वरूप मे हासिल किया जायेगा।

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!