भारतीय कृषक समाज ने शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को किया सम्मानित ।

नवभास्कर न्यूज.पलवलः पलवल के विश्राम ग्रह में भारतीय कृषक समाज द्वारा शिक्षक सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में शिक्षकों को सम्मान पत्र व डायरी पेन दे कर इस्पात मंत्रलाय के सदस्य अजीत तेवतिया ने सम्मानित किया। अध्यापक जितेंद्र , गीता शर्मा, रेखा रानी,ममता शर्मा, रिशाल सिंह , संतराम व ब्रिजमोहन आदि को इस मौके पर सम्मानित किया गया। इस दौरान तेवतिया ने बताया कि पूरे देश को अपनी विद्वता से अभिभूत करने वाले हमारे देश के द्वितीय किंतु अद्वितीय , राष्ट्रप्रेमी, शिक्षाविद, दार्शनिक ,लेखक व देश के सर्वोच्च सम्मान ” भारत रत्न” से सम्मानित पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन को प्रतिवर्ष शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता हैं । इस दिन समस्त देश मे भारत सरकार द्वारा श्रेष्ठ शिक्षकों को पुरस्कार भी प्रदान किये जाते है।

1949 से 1952 तक डॉक्टर साहिब रूस की राजधानी मॉस्को में भारत के राजदूत के पद पर रहे। आज भारत और रूस की मित्रता उनकी ही देन हैं।

इस अवसर पर नरेंद्र मोहन मिश्रा ने कृषक समाज मे नई नियुक्ति भी की। महिलाओं में मिथलेश शर्मा ने प्रशस्ती पत्र दिए और संजू रानी , कनिका रानी को कृषक समाज मे सदस्यता दे कर  जोड़ा। जिला प्रवक्ता योगेश शर्मा व विभाग प्रमुख दशरथ थानेदार ने बताया की कृषक समाज हर वर्ग में कार्य कर के समाज को एकजुटता में पिरोने का कार्य कर रहा हैं । किसानों के साथ साथ आम जन मानस की बात को उठाकर शोषित वंचित , पीड़ित , मजदूर की हर सम्भव सहायता करने का काम कर रहा हैं। इस अवसर पर जवाहर लाल दीक्षित, सुनील गर्ग, परवीन तेवतिया, संजू तेवतिया व संदीप तंवर आदि मौजूद रहे।

(रिपोर्टःयोगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!