भक्तमाल कथा के समापन पर आयोजित विशाल यज्ञ में कोरोना से मुक्ति के लिए डाली विशेष आहुतियां

नवभास्कर न्यूज. फरीदाबादः श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट(रजि.) के तत्वाधान में बल्लभगढ की अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित श्री भक्तमाल कथा का समापन विशाल यज्ञ व भंडारे के साथ हुआ। इस यज्ञ में कोरोना से मुक्ति के लिए विशेष आहुर्तियां डालीं गई। यही नहीं आठ दिन चले इस आयोजन में कथा व्यास गौभक्त महंत श्री कृष्णा स्वामी जी महाराज ने प्रतिदिन लोगों को कोरोना के बारे में जागरुक करते हुए मॉस्क प्रयोग, दो गज की दूरी तथा वैक्सीनेशन जरुर कराने का पाठ भी पढाया।

संस्था के प्रधान सुनील मित्तल ने बताया कि श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट के संस्थापक ब्रह्मलीन गुुरु जी श्री महावीर कंसल की प्रेरणा से आयोजित इस आयोजन में फरीदाबाद के विधायक नरेन्द्र गुप्ता, बडखल की विधायक सीमा त्रिखा, एनआईटी फरीदाबाद के विधायक नीरज शर्मा, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के राजनैतिक सलाहाकार अजय गौड, नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव, प्रदेश के परिवहन मंत्री के बडे भाई टिपर चद शर्मा, नगर निगम महापौर सुमन वाला, फार्मेसी कांउसिल आफ हरियाणा के चैयरमेन धनेश अदलक्खा, पूर्व चैयरमेन सुरेन्द्र तेवतिया सहित जिले के आला नेताओं व अधिकारियों ने शिरकत की तथा भगतमाल कथा का आंनद लिया।
संस्था के महासचिव वनवारी लाल गुप्ता ने बताया कि इस कथा के दौरान व्यास जी महाराज ने प्रत्येक युग में हुए प्रभु भक्तों की कथा का गुणगान करते हुए बताया कि भगवान हमेशा भक्तों के बश में रहते हैं केवल उनको मन से पुकारने की जरुरत होती है और वह तभी हो सकता है जब आप एक्राचित हो कर अपने मन को प्रभु चरणों में लगाने का काम करें। इस मौके पर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष रमेश चंद अग्रवाल ने बताया कि ट्रस्ट ने इस कथा के दौरान लोगों को कोरोना बचाव से लिए निशुल्क मॉस्क व सैनेटाईजर बांटने का काम भी किया।

उल्लेखनीय है कि श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट बल्लभगढ की चावला कालोनी में एक निशुल्क चिकित्सालय का संचालन भी कर रहा है जहां पर मरीजो को न केवल निशुल्क स्वास्थ्य सलाह दी जाती है बल्कि दवाएं भी निशुल्क दी जातीं हैँ।

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!