बिजली बिलों की आड में हरियाणा की जनता से की जा रही खुलेआम लूट। सरकार व बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन की तैयारी में जनता

नवभास्कर न्यूज. फरीदाबाद(30मार्च): बिजली विभाग द्वारा भेजे जा रहे बिलोंं में बिल की राशि से लगभग तीन गुना राशि मांगने से आम जनता में नाराजगी है। बिजली विभाग की इस लूट व मनमानी से उपभोक्ता हैरान व परेशान हैं। लोगो ने इस व्यवस्था के खिलाफ मुुहिम छेेडने की तैयारी शुरू कर दी है। शहर के बुुुद्धिजीवियों ने व्हाटसअप ग्रुप बना कर लोगों को इस मुुुहिम से जोडना शुरू कर दिया है। इसके तहत बिजली उपभोक्ताओं ने प्रदर्शन की योजना बनाई है। वहीं लोगों मेें सबसे ज्यादा नाराजगी जिले के सांसद व सभी विधायकों से है जो इस विषय पर पूरी तरह से मौन धारण किए हुए है।

हरियाणा अभिभावक एकता मंच ने भी बिजली बिल बढ़ोतरी की घोर निंदा करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल को उनके ट्विटर हैंडल पर ’पहले से ही परेशान उपभोक्ताओं को और न सताओ खट्टर जी, बिल में की गई भारी बढ़ोतरी को तुरंत वापस कराओ, उपभोक्ताओं को राहत पहुंचाओ’ ट्वीट करके आम जनता की आवाज को सी.एम.तक पहुंचाया है।’ हरियाणा अभिभावक एकता मंच के प्रदेश महासचिव कैलाश शर्मा ने केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा सहित सभी विधायकों, पार्षदों से इस विषय पर  तुरंत उचित कार्रवाई करने और मुख्यमंत्री से उपभोक्ताओं को राहत दिलाने की मांग की है।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने भी बिजली बिलों में की गई इस बढ़ोत्तरी की आलोचना की है। उन्होंने भी एक टवीट के जरिए सरकार पर हमला किया है। उन्होंने कहा है कि हरियाणा में बिजली बिलों में भारी भरकम टैक्स जोडक़र भेजा रहा है। सरकार की नाकामियों से जनता पहली ही मंहगाई की मार झेल रही है और अब बिजली बिलों में यह टैक्स उनकी मुसीबतें बढ़ा रहा है। एक ही मीटर पर उपभोक्ताओं से कितनी बार सिक्योरिटी राशि ली जाएगी ?

(रिपोर्टःयोगेश अग्रवाल.9810366590)

विज्ञापन

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!