बडी खबरः जेईई और एनईईटी के एग्जाम की आ गई डेट। देखिए कब होंगे एग्जाम।

नवभास्कर न्यूज.नई दिल्लीः कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए लॉकडाउन के कारण टाली गई JEE (MAIN) और NEET के एग्जाम की डेट घोषित कर दी गई है। इन दोनों प्रतिस्पर्धी परीक्षा के एग्जाम की डेट का ऐलान मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कर दिया है। इसके अनुसार, जेईई मेन की परीक्षा 18 जुलाई से 23 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी। वहीं नीट की परीक्षा 26 जुलाई को आयोजित की जाऐगी।
मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोशल मीडिया के जरिये जेईई मेन और नीट की परीक्षा की ​डेट का ऐलान किया। निशंक ने पिछले दस दिनों में लगातार दूसरी बार सोशल मीडिया के जरिये देशभर के छात्रों के सवालों के जवाब दिए।
जेईई मेन की परीक्षा अप्रैल में होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते इसे टाल दिया गया था। बाद में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने नीट की परीक्षा को भी स्थगित कर दिया था। यहां तक कि छात्रों को परीक्षा केंद्र बदलने का भी मौका दिया गया था।जो छात्र जहां है, वहीं के आसपास के केंद्र में परीक्षा दे सकता था।
सीबीएसई के 10वीं व 12वीं के एग्जाम की अभी कोई डेट नहींः केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने छात्रों से बातचीत के दौरान सीबीएसई के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि बोर्ड परीक्षाओं के बारे में फैसला कोरोना वायरस महामारी की परिस्थितियों को देखते हुए लिया जाएगा। जैसे ही स्थिति सामान्य होती है वैसे ही इस परीक्षा की तारीख घोषित कर दी जाएगी।
योगेश अग्रवाल.9810366590

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!