फरीदाबाद पत्रकार एसोसिएशन अनहोनी होने पर पत्रकार के परिजन को देंगे 11 लाख : महावीर गोयल

एसो. बेटी की शादी में तथा बेटी के जन्म पर देंगे 21 हजार का शगुन
फरीदाबाद पत्रकार एसो. तथा महिला पत्रकार एसो. की संयुक्त बैठक हुई सम्पन्न
नवभास्कर न्यूज.फरीदाबादः फरीदाबाद पत्रकार एसोसिएशन और महिला पत्रकार एसो. की संयुक्त बैठक शुक्रवार को सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय के कांफ्रेसिंग हॉल में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता फरीदाबाद पत्रकार एसो. के प्रधान महावीर गोयल ने की, जबकि बैठक में मुख्य तौर पर मुख्यमंत्री के मीडिया कॉर्डिनेटर मुकेश वशिष्ठ व जिला लोकसपंर्क अधिकारी राकेश गौतम मौजूद रहे। बैठक में सर्वप्रथम मुकेश वशिष्ठ व डीपीआरओ राकेश गौतम ने फरीदाबाद पत्रकार एसो. के प्रधान महावीर गोयल तथा महिला पत्रकार एसो. प्रधान पूजा शर्मा सहित तमाम पदाधिकारी व सदस्यों को संस्थाओं के गठन पर बधाई दी।

बैठक में मुख्य तौर पर पत्रकारों के कल्याण बारे चिंतन किया गया और समाज के लिए पत्रकार क्या कर सकते है, इसको लेकर भी चर्चा की गई। वहीं मान्यता प्राप्त पॉलिसी को सरल किए जाने तथा गैरमान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी सरकारी सुविधाओं का लाभ दिए जाने के बारे में भी विचार विमर्श हुआ। एफपीए के प्रधान महावीर गोयल ने कहा कि एसो. द्वारा 15 अक्टूबर को भव्य दीपावली मिलन समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें शहर के मंत्रियों विधायकों, पूर्व विधायकों, प्रशासनिक अधिकारी शामिल होकर इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे। वहीं उन्होंने कहा कि यूट्यब चैनलों, फेसबुक पोर्टलों के लिए संचालन के लिए सरकार जो पॉलिसी ला रही है, उसमें एजुकेशन के साथ-साथ पत्रकार को कम से कम किसी नेशनल समाचार पत्र अथवा चैनल का अनुभव होने का भी मापदंड रखा जाए। ताकि उसे पत्रकारिता के बारे में अच्छे से ज्ञान हो सके।

वहीं श्री गोयल ने कहा कि फरीदाबाद पत्रकार एसो. ने निर्णय लिया है कि एसो. के किसी भी सदस्य के साथ अगर कोई हादसा या अनहोनी होती है तो ऐसी स्थिति में उसके परिवार को एसो. की ओर से 11 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी, हालांकि पैसों से आदमी की भरपाई नहीं होती, लेकिन एसो. अपना दायित्व निभाएगी। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी सदस्य पत्रकार के परिवार में बेटे-बेटी की शादी, बेटी का जन्म जैसे मांगलिक कार्यक्रम में एसो. की ओर से 21 हजार रूपए की राशि शगुन के रूप में दी जाएगी। वहीं राजनैतिक लोगों तथा सरकारी तौर पर भी सहायता कराने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि शहर के लोगों को अच्छी पत्रकारिता मिले, इसके लिए एसो. ने योजनाएं बनाई है, जिन्हें अमल में लाया जाएगा। वहीं बैठक में मीडिया कार्डिनेटर मुकेश वशिष्ठ व डीपीआर राकेश गौतम ने संयुक्त रूप से सभी पत्रकारों का स्वागत करते हुए उन्हें विश्वास दिलाया कि वह एसो. के साथ है और पत्रकारों के हितों के लिए जो भी कार्य होंगे, वह उनमें पूरा सहयोग करेंगे। बैठक में दैनिक ट्रिब्यून से देशपाल सौरोत, दैनिक भास्कर से धीरेंद्र राजपूत, पंजाब केसरी दिल्ली से राजेश नागर, विराट वैभव से खेमचंद गर्ग, हिन्दुस्तान से सुभाष शर्मा, पंजाब केसरी टीवी से पूजा शर्मा, सिटी न्यूज 100 से विनीश कुमार, नरेंद्र शर्मा जी न्यूज, पंजाब केसरी दिल्ली बल्लभगढ़ से नितिन बंसल, हिन्दुस्तान एक्सप्रेस से मनोज तोमर, ईटीवी भारत से प्रेम खान, जनतंत्र न्यूज से सुनील चौधरी, हर खबर न्यूज से संजय गुप्ता, अटल हिंद से योगेश गर्ग, हिन्दुस्तान विजन सुरेश गौतम, फरीदाबाद अब तक पुष्पेंद्र राजपूत, फरीदाबाद न्यूज धर्मेन्द्र राजपूत, वी न्यूज से जितेंद्र वत्स, हिन्दुस्तान अब तक दिनेश भारद्वाज, उदय भास्कर से पंकज गर्ग वहीं महिला पत्रकार एसो. की ओर से ऊषा शर्मा, मानसी अरोड़ा, ज्योति शर्मा, आरती राय, पूजा भारद्वाज, भावना सहित विभिन्न समाचार पत्रों, न्यूज चैनलों एवं बेवपोर्टलों के पत्रकार मौजूद रहे।

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!