फरीदाबाद जिला किकबॉक्सिंग संघ’ के तत्वावधान में “21वीं जिला स्तरीय किकबॉक्सिंग प्रतियोगिता” का हुआ आयोजन

जिले के विभिन्न स्कूल एवं कॉलेज के लगभग 250 खिलाड़ियों ने लिया प्रतियोगिता में भाग

-ड्रैगन मार्शल आर्ट अकेडमी के खिलाड़ियों ने जीते 59 गोल्ड मैडल
नवभास्कर न्यूज. फरीदाबादः
नगर निगम खेल परिसर, एन आई टी, फरीदाबाद में दो दिवसीय जिलास्तरीय किकबॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। ‘फरीदाबाद जिला किकबॉक्सिंग संघ’ के तत्वावधान में आयोजित “21वीं जिला स्तरीय किकबॉक्सिंग प्रतियोगिता” का रविवार को पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न हुआ।
फरीदाबाद जिला किकबॉक्सिंग संघ” के संस्थापक महासचिव संतोष कुमार अग्रवाल ने बताया की इस प्रतियोगिता में फरीदाबाद जिले के विभिन्न स्कूल
एवं कॉलेज के लगभग 250 खिलाड़ियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को आगामी राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा।

“हरियाणा किकबॉक्सिंग संघ” के संस्थापक महासचिव संतोष कुमार अग्रवाल ने बताया की पिछले वर्ष टोक्यो ओलिंपिक के दौरान अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सेशन में किकबॉक्सिंग खेल की अंतर्राष्ट्रीय संस्था ‘वर्ल्ड
एसोसिएशन ऑफ़ किकबॉक्सिंग आर्गेनाइजेशन ‘को पूर्ण मान्यता दे दी गई है और पिछले वर्ष खेल एवं युवा मंत्रालय भारत सरकार ने भी किकबॉक्सिंग खेल को मान्यता दे दी है।
रविवार को पुरस्कार वितरण एवं समापन समारोह के अवसर पर बडखल विधायक सीमा त्रिखा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रही। उन्होंने कहा कि खेलों से बच्चो का मानसिक विकास होता है। हरियाणा के खिलाड़ियों का आज पूरे हिंदुस्तान में बोलबाला है। समारोह की अध्यक्षता क्रीड़ा भारती के द्विप्रान्त संगठन मंत्री उमेश कुमार ने की। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में शतायु मल्टीस्पेशलिटी क्लिनीक के चैयरमेन डॉ ललित अग्रवाल ने शिरकत की। डा. ललित अग्रवाल ने खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को खेल बिना किसी द्वेष भावना के खेलना चाहिए। हार जीत मायने नहीं रखती,आपसी प्रेम खिलाड़ियों में बने रहना चाहिए।

विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रोटरी क्लब फरीदाबाद संस्कृति से लव विज एवं कोषाध्यक्ष संजय अग्रवाल, संतोष हॉस्पिटल के डायरेक्टर संदीप मल्होत्रा, जिला हैंडबॉल संघ के प्रधान कवलजीत सिंह एवं हरियाणा किकबॉक्सिंग संघ के संयुक्त सचिव अनिल गुप्ता को बुके व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
ड्रैगन मार्शल आर्ट अकेडमी ने जीते 109 मैडलः प्रतियोगिता में ड्रैगन मार्शल आर्ट अकेडमी के खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। अकेडमी के 59 खिलाड़ियों ने गोल्ड मैडल, 25 खिलाड़ियों ने सिल्वर मैडल व 25 खिलाड़ियों ने ब्रांज मैडल हासिल किए।
यह प्रशिक्षक व रेफरी रहे मौजूदः इस अवसर किकबॉक्सिंग प्रशिक्षकों एवं रेफ़री में सुनील राजपूत,सीमा सैनी,सचिन कुमार,अजय सैनी, राम भंडारी,आमिर खान,संतोष कुमार,दिव्या,लक्ष्मण कुमार, योगेंदर कुमार,अंजू शर्मा,रोहित कुमार एवं सचिन गोला उपस्थित रहे।

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!