प्रतिदिन दोनों तरफ का बाजार खोले जाने की मांग को लेकर व्यापारियों ने की मीटिंग। एस.डी.एम को ज्ञापन देकर कराया जाऐगा व्यापारियों की समस्याओं से अवगतःप्रेम खट्टर

नवभास्कर न्यूज.बल्लबगढ़ः हरियाणा व्यापार मंडल बल्लभगढ़ इकाई के व्यापारियों की एक बैठक गुरुवार को प्रधान प्रेम खट्टर की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में सभी व्यापारियों ने जिला प्रशासन के उस फैसले पर रोष व्यक्त किया जिसमें प्रशासन ने एक तरफ की दुकानें 1 दिन और दूसरी तरफ की दुकानें दूसरे दिन खोलने के आदेश दिए है। व्यापारियों का कहना है कि प्रशासन के इस फैसले से ने केवल आम लोगों को बार-बार अपने घर से बाजारों में आना पड़ रहा है और सोशल डिस्टेंसिंग का फार्मूला तार-तार हो रहा है। वही व्यापारियों तथा उनके यहां काम करने वाले मजदूरों के सामने भी रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है। व्यापारियों ने आज की बैठक में फैसला लिया कि पहले वह इस संदर्भ में बल्लभगढ़ के एसडीएम को ज्ञापन देंगे और यदि तब भी उनकी सुनवाई नहीं हुई तो व्यापारी कठोर फैसला लेने की रणनीति पर विचार करेंगे।
प्रधान प्रेम खट्टर ने बताया कि प्रशासन ने बाजार में आधी दुकान एक दिन और आधी दुकान एक दिन खोलने का जो निर्णय लिया है, उससे जो ग्राहक 1 दिन में आकर अपनी सभी जरूरतों का सामान खरीद सकता था उसको अलग-अलग दिन बाजार में आना पड़ रहा है और क्योंकि कम दुकानें खुली होती है इस कारण दुकानों पर भीड़ भाड़ भी अधिक रहती है। यदि पूरा बाजार एक साथ खुलेगा तो ग्राहक को बार-बार मार्केट में सामान खरीदना नहीं आना पड़ेगा क्योंकि सभी सामान एक ही दिन मार्केट में उपलब्ध होंगे। साथ ही ज्यादा दुकान खोलने से ग्राहकों की संख्या भी एक दूसरे दुकान पर बंट जाएगी जिससे सोशल डिस्टेंसिंग रखना ज्यादा आसान होगा। खट्टर का कहना है कि व्यापारी अपनी इस भावना से संबंधित अधिकारियों को कई बार अवगत करा चुके हैं लेकिन प्रशासन उनकी सुनने को तैयार नहीं है।जिस कारण अब व्यापारियों में रोष है तथा आज की व्यापारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि इस संदर्भ में अब बल्लभगढ़ के एसडीएम को व्यापारी एक ज्ञापन सौंपेंगे और यदि तब भी सुनवाई नहीं हुई तो व्यापारी कठोर कार्रवाई के लिए आगे की रणनीति बनाएंगे। बैठक में प्रमुख रूप से कार्यकारी प्रधान विजय सिंगला, महासचिव नवल आर्य ,प्रमुख व्यापारी नेता हुकमचंद, विजय विरमानी ,अशोक मंगला,विजय आर्य आदि उपस्थित रहे।
रिपोर्टःयोगेश अग्रवाल

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!