पूर्व विधायक आनंद कौशिक ने जरूरतमदों को बांटा राशन। संकट की घड़ी में कांग्रेस कार्यकर्ता सरकार के साथ: आनंद कौशिक

नवभास्कर न्यूज. फरीदाबादः अखिल भारतीय कांग्रेस की अध्यक्षा सोनिया गांधी व हरियाणा कांग्रेस अध्यक्षा कुमारी सैलजा के दिशानिर्देश पर पूर्व विधायक आनन्द कौशिक ने सेक्टर-9 कार्यालय पर अपने अनुज हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव बलजीत कौशिक के साथ मिलकर जरूरतमंदों को रोजाना सूखा राशन उपलब्ध करा रहे है।
इसी कड़ी में आज उन्होंने सैकड़ों महिलाओं को अपने कार्यालय पर राशन दिया। इस अवसर पर आनंद कौशिक ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की टेस्टिंग बहुत ही धीमी गति से हो रही है। उन्होने कहा प्रदेश में राशन और अन्य जरुरी चीजों की डिलीवरी गांवों और स्लम बस्तियों में नहीं हो पा रही, और जो सहायता राशि सरकार लोगों के खाते में डालने का दावा कर रही है, वह भी सभी लोगों तक सही तरीके से नहीं पहुंच पा रही है। डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को संसाधनों और सुरक्षा उपकरणों की कमी भी आ रही है।
श्री कौशिक ने कहा कि सरकार इस महामारी में राशन कार्ड की तरफ ध्यान न दे, और उन जरुरतमंदो तक राशन मुहैया कराए, जिन के घरों में सही में राशन नहीं है। उन्होंने कहा भाजपा इस महामारी में भी खाने पर राजनीति कर रही है और अपनों अपनों को राशन व खाना दे रही है, इससे एक कहावत सिद्ध होती है कि अंधा बांटे रेवड़ी और अपनों अपनों को दे। उन्होने कहा जिला प्रशासन ने रेडक्रॉस के माध्यम से खाना वितरित करने का जिम्मा एनजीओ को दिया था, किन्तु स्थानीय सत्ताधारी नेताओं ने हस्तक्षेप करके इस राशन और खाने को पार्षदों के माध्यम से वितरित करने का गलत फैसला लिया। पार्षद केवल अपने वोटरों तक खाना पहुंचा रहे हैं जबकि सही जरूरतमंद लोग जिनको राशन मिलना चाहिए उनको नहीं मिल पा रहा। श्री कौशिक ने कहा भाजपा सरकार इस महामारी को भी अपनी राजनीति के लिए भुनाने का काम कर रही है। उन्होने कहा यदि जिला फरीदाबाद में स्थानीय विपक्ष के नेता और एनजीओ खाना और राशन वितरण का काम न करते तो अब तक हजारों लोग भूख से मर चुके होते।
बलजीत कौशिक ने कहा कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता इस महामारी में सरकार के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर जनता की सेवा कर रहे है और लोगों से अपील कर रहे है की घरों से न निकले तांकि इस महामारी से जल्द निपटा जा सके। उन्होंने बताया कि कुमारी सैलजा हरियाणा के हर जिलों का हालचाल भी समय समय लेती रहती है और उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि जहां भी जरूरतमंद दिखाई दे उनकी हर संभव मदद करनी है। राशन वितरण की इस सेवा में राजेश चौधरी, कमला मलिक, जीतू गोयल, बबलू चौधरी, विनोद कौशिक, अश्वनी कौशिक सहित अनेक लोग मौजूद थे।

योगेश अग्रवाल.9810366590

 

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!