पंजाबी सेवा समिति द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में 311रक्तवीरों ने किया रक्तदान

नवभास्कर न्यूज.फरीदाबाद,26 सितंबरः शहीद भगत सिंह के जन्म दिवस के मौके पर पंजाबी सेवा समिति बल्लबगढ़ रजिस्टर्ड द्वारा बल्लभगढ़ की अग्रवाल धर्मशाला में सातवें विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर सैकड़ों लोगों ने रक्तदान कर उन लोगों का जीवन बचाने का प्रण लिया जिनको रक्त की आवश्यकता है।
कैंप का शुभारंभ हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा ने किया। इस मौके पर पंडित मूलचंद शर्मा ने कहा कि रक्तदान जहां सबसे बड़ा दान है और जिन लोगों ने आज यहां पर रक्तदान किया है वह सभी बधाई के पात्र हैं। वही उससे भी अधिक बधाई के पात्र पंजाबी सेवा समिति के सभी पदाधिकारी व सदस्य हैं जो आज के इस दौर में जब आदमी अपने हितों से अलग कुछ नहीं सोच पाता है ऐसे में इस तरह का आयोजन कर हजारों लाखों बीमार एवं रक्त की कमी वाले मरीजों की सहायता कर रहे है। यह सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। श्री शर्मा के अनुसार इससे बड़ा पुण्य का कार्य और दूसरा नहीं हो सकता कि पिछले 7 सालों से लगातार पंजाबी सेवा समिति रक्तदान शिविरों का आयोजन कर रही है और अब तक हजारों यूनिट रक्त एकत्रित कर समाज सेवा में समर्पित कर चुकी है। उन्होंने संस्था के प्रधान प्रेम खट्टर और महासचिव ज्योति छाबड़ा का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया कि आज के इस दौर में यह दोनों जितना समय समाज के लिए निकाल रहे हैं उसके लिए समाज हमेशा इनका ऋणी रहेगा। पंडित मूलचंद शर्मा ने कहा कि आज के इस दौर में इस तरह की संस्थाओं की आवश्यकता है जो कि समाज के लिए इस प्रकार से समर्पित हो। इस मौके पर पंडित मूलचंद शर्मा ने पंजाबी सेवा समिति की तरफ से सभी रक्त दाताओं को पिट्ठू बैग, मग , मास्क, पेन तथा डायरी की किट भी भेंट की।

संस्था के प्रधान प्रेम खट्टर एवं महासचिव ज्योति छाबड़ा ने बताया कि आज 311 रक्त दाताओं ने रक्तदान कर शहीद भगत सिंह को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।उनके अनुसार पंजाबी सेवा समिति रक्तदान के अतिरिक्त समाज कल्याण के अन्य कार्यों को नियमित रूप से करती रही है, चाहे फिर करोना में लोगों की सहायता करना हो, निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाना हो, जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराना हो या अन्य कोई सामाजिक दायित्व हो,उसका निर्वहन हमेशा पंजाबी सेवा समिति बल्लबगढ़ करती रही है। उन्होंने बताया कि आज संस्था द्वारा यह सातवां रक्तदान शिविर आयोजित किया गया है और पिछले 6 सालों से लगातार संस्था का यह क्रम जारी है और आगे भी जारी रहेगा। श्यामलाल छाबड़ा , वेदप्रकाश सपरा , राकेश विरमानी पदाअधिकारियों ने शाल पहनाकर मुख्य अतिथि को सम्मानित किया।

इस मौके पर दयानन्द विरमानी , वीरेंदर मनचंदा , राजगांधी , दीपक वोहरा , सुरेंद्र आर्य , सतीश हंस , अशोक सेठी , बिट्टू पंजाबी , विजय विरमानी , सुरेंद्र अरोड़ा , विजय आर्य , संजय खट्टर ,सुनील हंस , प्रहलाद छाबड़ा , अनिल गुलाटी , संजय आर्य , राव राम कुमार , दयाचंद यादव , दीपक चौधरी , दीपक चौधरी , राजीव गोयल , दीपक कथूरिया , राकेश कथूरिया , अंजू , रोमीता , सरोज हंस , जीविका , मंजू हंस , सविता , भारती , हर्ष , किरन , सीमा , ममता अनेक महिलाएं शामिल हुई।

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!