पंजाबी सेवा समिति की ओर से 27 सितंबर को अग्रवाल धर्मशाला में लगाया जाऐगा रक्तदान शिविरः प्रेम खट्टर

नवभास्कर न्यूज. फरीदाबादः

पंजाबी सेवा समिति के तत्वाधान में आगामी 27 सितंबर को बल्लभगढ़ की चावला कॉलोनी स्थित अग्रवाल धर्मशाला में छठा रक्तदान शिविर आयोजित किया जाएगा। उक्त जानकारी देते हुए समिति के प्रधान प्रेम खट्टर ने बताया कि शहीदे आजम भगत सिंह के जन्म दिवस पर उनकी संस्था पिछले 6 साल से लगातार यह कैंप आयोजित कर रही है
उल्लेखनीय है कि पंजाबी सेवा समिति रक्तदान शिविर के साथ साथ समाज सेवा के अन्य कार्यों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती रही है। श्री खट्टर के अनुसार यूं तो उनकी संस्था प्रत्येक वर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन करती है तथा वर्ष 2015 में 151 यूनिट वर्ष 2016 में 200 यूनिट वर्ष 2017 में 225 यूनिट वर्ष 2018 में 251 यूनिट तथा वर्ष 219 में समिति ने 275 यूनिट रक्त एकत्रित कर जिला रेड क्रॉस सोसाइटी को सौंपा था।लेकिन इस वर्ष इस रक्तदान शिविर का महत्व और अधिक बढ़ गया है क्योंकि समिति की एक सोच है कि थैलेसीमिया के साथ-साथ कोरोनावायरस के दौरान भी जिन मरीजों को रक्त की आवश्यकता हो उनको रक्त की कोई समस्या नहीं रहनी चाहिए । यही कारण है कि 27 सितंबर को आयोजित किए जाने वाले इस कैंप के लिए समिति ने व्यापक तैयारियां शुरू कर दी है।

इस विषय में अधिक जानकारी देते हुए समिति के महासचिव ज्योति छाबड़ा ने बताया कि कैंप की सफलता के लिए गत दिवस समिति के प्रधान प्रेम खट्टर के अध्यक्षता में समिति के सभी सदस्यों की एक बैठक भी बुलाई गई जिसमें समिति के संरक्षक सोहनलाल कथूरिया देश राज हंस रोशन लाल डूडेजा वीरेंद्र मनचंदा वेद प्रकाश सपरा राकेश विरमानी बिट्टू पंजाबी विजय विरमानी संजय खट्टर दयानंद विरमानी नरेश थरेजा विजय आर्य अनिल गुलाटी विजय कालड़ा अशोक गोसाई जयदयाल सहित समिति के लगभग सभी सदस्यों ने हिस्सा लिया। जिसमें यह फैसला लिया गया कि यातायात के नियमों का प्रत्येक व्यक्ति पालन करें यह संदेश देने के लिए इस बार प्रत्येक रक्तदाता को समिति की तरफ से एक हेलमेट भी उपहार स्वरूप प्रदान किया जाएगा। श्री छाबड़ा के अनुसार इसके साथ साथ बैठक में यह भी निर्णय लिया गया की कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार आयोजित किए जाने वाले रक्तदान शिविर में सोशल डिस्टेंसिंग,सैनिटाइजेशन तथा मास्क के प्रयोग को भी आवश्यक किया जाए। यही नहीं इस बार कैंप के समय को भी सुबह 9:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक रखा गया है ताकि अधिक से अधिक रक्त दाता सोशल डिस्टेंसिंग के साथ रक्तदान कर सके। उन्होंने सभी रक्त दाताओं का आह्वान किया कि इस कोरोन काल में अधिक से अधिक रक्त दान करें ताकि रक्त के कारण किसी साथी की जान न जाए।

(रिपोर्टःयोगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!