त्यौहारों पर हाई अलर्ट पर रही शहर की सफाई व्यवस्था

नवभास्कर न्यूज. फरीदाबादः दिवाली पर फरीदाबाद में भले ही हर जगह छुट्टी का माहौल रहा हो लेकिन पूरे फरीदाबाद में सफाई व्यवस्था सुचारु रुप से चली। बता दें कि पिछले 2 महीने से नगर निगम कमिश्नर सफाई व्यवस्था पर विशेष तौर पर ध्यान दे रहे हैं। जिसके चलते आज दीवाली वाले दिन भी नगर निगम कर्मचारी हर जगह सफाई करते हुए नजर आए और इकोग्रीन के कर्मचारियों ने सभी खत्तों से कूड़ा उठाया।
इकोग्रीन की त्यौहार पर विशेष तैयारी रही: इकोग्रीन के आईईसी मैनेजर विनोद देवधर ने बताया कि शहर में सफाई व्यवस्था सही रहे इस के लिए खास तैयारी की गई। जहां सभी कर्मचारियों की छुट्टी कैंसिल कर दी गई वही मेन रोड और भीड़भाड़ वाले इलाकों में विशेष सफाई अभियान चलाया गया। इकोग्रीन के अधिकारी मनीष अग्रवाल ने बताया कि दिवाली वाले दिन सुबह 6 बजे से ही सफाई चालू करवा दी गई, ताकि प्रमुख और बड़े खत्तों से कूड़ा 2 बजे तक साफ हो सके। इसके बाद सभी कर्मचारियों को दिवाली मनाने के लिए छुट्टी दी गई ताकि वह अपने परिवार के साथ दिवाली मना सके। उन्होंने बताया कि इस दौरान पूरे फरीदाबाद में 250 खत्तों को उठाया गया और 20 से 25 कंप्लेंट पर भी सफाई करवाई गई।

शहरवासियों से अपील: इकोग्रीन के आईईसी मैनेजर विनोद देवधर ने लोगों से अपील की है कि इस दिवाली सभी प्रण ले कि शहर को साफ रखने में नगर निगम और इकोग्रीन की मदद करें। कहीं भी खुले में कूड़ा ना फेंके। पूरे फरीदाबाद में कहीं भी अगर इकोग्रीन का वाहन नहीं आ रहा हो तो कृपया करके टोल फ्री नंबर 18001025953 पर शिकायत दर्ज करवाएं। 24 घंटे के अंदर अंदर शिकायत दूर करवाई जाएगी। इस हफ्ते 100 से अधिक नए वाहन और आने की उम्मीद है जिससे की सफाई व्यवस्था ओर दुरुस्त होगी।

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!