डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद में रही डांडिया रास की धूम

स्कूल अध्यापकों सहित बच्चों व अभिभावकों ने जमकर किया नृत्य
नवभास्कर न्यूज फरीदाबाद,1 अक्तूबर: ग्रेटर फरीदाबाद स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में स्कूल प्रबंधन द्वारा डांडिया रास का आयोजन किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में अभिभावकों व बच्चों ने भाग लिया। इस अवसर पर स्कूल के प्रो. वाइस चेयरमैन रोहित जैन, संरक्षक शैलबाला जैन, स्कूल की प्रिंसीपल सुरजीत खन्ना, हेैड मिस्ट्रैस रितु जैन, संजना महाजन, एसके जैन, नीलिमा जैन, मंजीत लेघा, पिंकी गंडोत्रा, सुप्रिया बख्शी, नवीन पसरीचा, हरप्रीत कौर सहित अनेक गणमान्य जनों ने विद्यार्थियों का हौंसला बढ़ाया। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसीपल सुरजीत खन्ना के नेतृत्व में स्कूल के अध्यापकों ने अभिभभावकों व विद्यार्थियों के साथ पारंपरिक परिधान में जमकर डांडिया खेला। इस मौके पर अभिभावकों व बच्चों ने स्वादिष्ट व्यंजनों का भी लुत्फ उठाया। डांडिया रास के मौके पर सभी ने एक-दूसरे को नवरात्र की बधाई दी और डीपीएस प्रबंधन का इस रंगारंग सफल आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया।
इस मौके पर डीपीएस के प्रो. वाइस चेयरमैन रोहित जैन ने कहा कि कोरोना के बाद स्कूल द्वारा एक बार फिर डांडिया रास का आयोजन किया गया है। बड़ी संख्या में अभिभावकों व बच्चों ने खूब मजा किया और जमकर नृत्य किया है। उन्होंने कहा कि डीपीएस का प्रयास रहता है कि बच्चों को उनकी संस्कृति से जोड़ें रखें ।
वहीं इस मौके पर शिक्षाविद नीलिमा जैन ने कहा कि आज बच्चे पाश्चत्य संस्कृति के बीच अपने पारंपरिक त्यौहारों को भी इस तरह से मनाने में रुचि रखते हैं, यह बेहद प्रशंसनीय है। उन्होंने डीपीएस प्रबंधन को भी इस तरह का आयोजन करने के लिए बधाई दी और कहा कि यह अच्छी बात है कि आज की जनरेशन इस तरह के कार्यक्रमों में भी उत्साह से भाग लेती है। वहीं डांडिया रास में जमकर नृत्य करने वाले बच्चों ने कहा कि उन्हें कोरोना के दो साल बाद इस तरह के कार्यक्रम में बहुत मजा आया। अपने अभिभावकों के साथ उन्होंने खूब मस्ती की और वे डीपीएस स्कूल का धन्यवाद करते हैं जिन्होंने इतना अच्छा आयोजन किया। स्कूल की प्रिंसीपल सुरजीत खन्ना ने संयुक्त रूप से कहा कि डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद के अध्यापकों, अभिभावकों व बच्चों के साथ एक यादगार डांडिया नाइट आयोजित हुई है और सभी ने इसका बेहद मजा लिया है। बच्चों व अभिभावकों में उत्साह देखते ही बना। उन्होंने सभी अध्यापकों व अभिभावकों की भी मुक्त कंठ से सराहना की।

डीपीएस ग्रे्टर फरीदाबाद में डांडिया नृत्य करतीं स्कूल की प्रिंसीपल सुरजीत खन्ना व अन्य अध्यापक व अभिभावक(

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!