डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद के 2 छात्र इंस्पायर मानक अवार्ड से सम्मानित राष्ट्रीय इंस्पायर मानक अवार्ड में करेंगे हरियाणा का प्रतिनिधित्व


नवभास्कर न्यूज.फरीदाबाद, 3 जुलाई: एससीईआरटी हरियाणा द्वारा आयोजित इंस्पायर मानक पुरस्कार (राज्य स्तरीय) समारोह में डीपीस ग्रेटर फरीदाबाद के दो छात्र इंस्पायर मानक अवार्ड से नवाजे गए हैं। दोनों छात्रों को शिक्षा मंत्री द्वारा अवार्ड से नवाजा गया। इस अवसर को सम्मानित करने वाली अन्य प्रतिष्ठित हस्तियों में हरियाणा के विभिन्न जिलों के डीएसएस अधिकारी, डीईओ और एससीईआरटी, हरियाणा की आयोजन समिति शामिल थीं।

डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद के बारहवीं कक्षा के छात्र कविश सरदाना और कक्षा आठवीं के छात्र  प्रीयम दास ने  एससीईआरटी हरियाणा द्वारा आयोजित ऑनलाइन वार्षिक विज्ञान उत्सव में भाग लिया।  राज्य स्तरीय प्रदर्शनी में भाग लेने वाले 116 छात्र थे और राज्य से नेशनल इंस्पायर अवार्ड के लिए 14 छात्रों का चयन किया गया था जिसमें से  हरियाणा राज्य के कुल 14 विजेताओं को चुना गया जिनमें डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद के कविश सरदाना व प्रीयम दास भी शामिल हैं। अब दोनों छात्र अब राष्ट्रीय इंस्पायर मानक पुरस्कारों में राज्य हरियाणा का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस विज्ञान उत्सव में गीतिका मेहता, नीलम आहुजा, मुकेश यादव, मंजीत सिंह व दिनेश यादव आदि शिक्षकों ने मेंटर्स के रूप में अपनी भूमिका निभाई। इस मौके पर डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद के प्रो. वाइस चेयरमैन रोहित जैनेंद्र जैन व प्रिंसीपल सुरजीत खन्ना ने अवार्ड से नवाजे जाने पर दोनों छात्रों व उनके अभिभावकों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि उक्त छात्रों ने न केवल स्कूल का, अपने अभिभावकों का, जिले का बल्कि पूरे हरियाणा का नाम रोशन किया है। इसके अलावा उन्होंने छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए सभी शिक्षकों की भी सराहना की।

(रिपोर्टःयोगेश अग्रवाल.9810366590)

विज्ञापन

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!