ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स ने फरीदाबाद में शुरू की नई मैनुफैक्चरिंग युनिट उत्तर भारत के बाज़ार में अपने संचालन के विस्तार की योजना

-उत्तर भारत के बाज़ार में अपने संचालन के विस्तार की योजना

नवभास्कर न्यूज. फरीदाबादः अहमदाबाद की इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स ने फरीदाबाद में अपनी मैनुफैक्चरिंग युनिट खोलने की घोषणा की है। इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग के मद्देनज़र उत्तर भारत के बाज़ार में विस्तार के उद्देश्य से कंपनी ने यह कदम उठाया है।

देश की राजधानी के नज़दीक होने तथा उत्तरी बेल्ट के साथ जुड़े होने की वजह से फरीदाबाद इस नई युनिट के लिए अच्छा विकल्प है। इससे क्षेत्र में प्रोडक्ट्स के विस्तार की लागत और समय दोनों में कमी आएगी। इस मैनुफैक्चरिंग युनिट में 30,000 युनिट्स सालाना बनाने की क्षमता होगी, जहां ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के सभी मॉडल बनाए जाएंगे।

इसके साथ अब ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर इस क्षेत्र में 15-20 दिनों के अंदर अपनी डीलरशिप्स में पहुंच सकेंगे। इस अवसर पर राज मेहता, संस्थापक, ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स ने कहा, ‘‘फरीदाबाद में इस नई मैनुफैक्चरिंग युनिट को लेकर हम बेहद उत्साहित हैं। यह हमारे उपभोक्ताओं को आसान सेवाएं उपलब्ध कराने की दिशा में एक और कदम है। यह कदम पर्यावरण को संरक्षित रखते हुए हरित दुनिया के निर्माण की दिशा में हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। हम ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को इलेक्ट्रिक वाहन अपनाने हेतु प्रेरित करने के लिए एक जागरुकता अभियान शुरू करने की योजना भी बना रहे हैं, हमारा यह छोटा सा प्रयास 2030 तक शून्य कारबन उत्सर्जन सुनिश्चित करने के भारत सरकार के दृष्टिकोण में योगदान देगा। अपनी विस्तार योजनाओं के साथ वैकेन्सियां भरने के लिए हम स्थानीय प्रतिभाशाली युवाओं को चुनेंगे।’’

ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स अपने वर्ग में सबसे आरामदायक हैं और एक बार चार्ज करने पर 100 किलोमीटर तक की माइलेज देते हैं, ऐसे में इन स्कूटरों का परफोर्मेन्स बेहतरीन हैं। चारों मॉडल डीआरएल, ईबीएस, रिवर्स मोड, एटीएस सिस्टम, स्मार्ट शिफ्ट, डिजिटल इन्स्ट्रुमेन्ट क्लस्टर डिस्प्ले, कीलैस स्टार्ट, डिस्क ब्रेक और एंटी-थेफ्ट अलार्म के साथ आते हैं। ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर आकर्षक रंगों एवं लाइट डिज़ाइनर कंसोल में एक्स्ट्रा स्टोरेज स्पेस के साथ आते हैं।

ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे मे: ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर राज इलेक्ट्रोमोटिव्स प्रा. लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सब्सिडरी है, जिसकी स्थापना साल 2019 में सबसे कम उम्र के उद्यमी राज मेहता ने की। गुजरात का यह ईवी स्टार्ट-अप इलेक्ट्रिक स्कूटरों के निर्माण में सक्रिय है। ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पर्यावरणी संरक्षण के उद्देश्य के साथ परिवहन को आसान बनाने की दिशा में राज मेहता के मिशन की दूसरी पहल है। राज इलेक्ट्रोमोटिव्स, जिसे अब राज इलेक्ट्रोमोटिव्स प्रा. लिमिटेड के नाम से जाना जाता है, राज मेहता का पहला उद्यम था, जिसकी स्थापना उन्होंने मात्र 14 साल की उम्र में 2015 में की थी। यह कंपनी पैडल से चलने वाली साइकलों, पैडल रिक्शॉ (यात्री और कमर्शियल), दिव्यांगों के लिए ट्राइसाइकल एवं बाईक को इलेक्ट्रिक में बदलने के लिए कन्वर्ज़न किट (भारत की पहली रेट्रो-फिटमेन्ट किट) उपलब्ध कराती है।

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!