गौशाला में सैंकड़ो गौभक्तों ने हवन-पूजा कर किया दक्षिण मुखी वीर हनुमान की मूर्ति स्थापना का शुभ कार्य

नवभास्कर न्यूज. फरीदाबाद(19फरवरी): शुक्रवार को विक्रमी संवत 2077,वसंत ऋतु,माघ माह की सप्तमी तिथि को गौशाला, ऊँचा गांंव के पवित्र प्रांगण में गौ मानव सेवा ट्रस्ट की टीम ने बल्लभगढ़ क्षेत्र के धर्मनिष्ठ गौभक्तों की इच्छानुसार दिनेश जॉइंट कमिश्नर (MCF) बल्लभगढ़ की उपस्तिथि में सैंकड़ो गौभक्तों संग हवन-पूजा कर गौशाला प्रांगण में “दक्षिण मुखी वीर हनुमान जी” की मूर्ति की प्रतिस्थापन के शुभ कार्य को किया गया। आज गुप्त नवरात्रों की सप्तमी की शुभ वेला और अभिजीत नक्षत्र महूर्त में ही “माता शीतला” की मूर्ति तथा “श्री शनि शिला” की भी प्रतिस्थापना भी की गई। माननीय दिनेश (जॉइंट कमिश्नर ,MCF) ने गौशाला में गौवंश को गुड़ व गौग्रास खिलाया तथा उपस्तिथ गौभक्तों को गौउत्पादों को अपने नित्य जीवन मे प्रयोग करने को प्रेरित किया।कार्यक्रम में उपस्तिथ सभी गौभक्तों ने भी गौग्रास सेवा में भाग लिया।
हवन व मूर्ति स्थापना कार्यक्रम को डॉ परवीन शर्मा ने पूरे विधि-विधान से सम्पन्न करवाया गया। गौशाला की और से समर्पित वरिष्ठ गौभक्त नारायण सिंह, रमेश खट्टर, बालकिशन वैध,पुनीत खट्टर,पूर्ण सिंह शेखावत,डॉ सत्यभान कर्दम,डॉ राजेन्द्र ने धर्मनिष्ठ गौभक्तों का स्वागत किया। मूर्ति स्थापना कार्यक्रम के पश्चात सभी धर्मंनिष्ठ गौभक्तों,गौसेवकों को प्रसाद वितरण किया गया।

कार्यक्रम में पधारने व सम्मिलित होने के लिए सभी भक्तों का,गौशाला प्रबंधन टीम व गौ मानव सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष रूपेश यादव ने आभार व्यक्त किया तथा गौसेवा व धर्मसेवा में निरन्तर सहयोगी होने की प्रार्थना की।

(रिपोर्टः योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!