क्यूआरजी अस्पताल में सीवर सफाई के दौरान दम घुटने से 4 कर्मचारियों की मौत

नवभास्कर न्यूज. फरीदाबादः सेक्टर 16 स्थित क्यूआरजी अस्पताल में बुधवार को सीवर की सफाई करने उतरे चार सफाईकर्मियों की दम घुटने से मौत हो गई। हालांकि क्यूआरजी अस्पताल प्रबंधन इसमें ठेकेदार की बड़ी लापरवाही बता रहा है। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। पुलिस ने चारों शव बींके अस्पताल भेज दिए है।
पुलिस के मुताबिक संजय कैंप दक्षिण पुरी दिल्ली निवासी रोहित और उसका भाई रवि, संजय कैंप दक्षिण दिल्ली का ही रहने वाला विशाल और रवि गोलदार चारों संतोष एलाइड सर्विस नाम की सफाई एजेंसी के माध्यम से अस्पताल में सफाई के लिए आए थे। पुलिस के मुताबिक चारों बिना सुरक्षा उपकरणों के सफाई करने मैनहोल में उतर गए। इस दौरान सीवर में मिथेन गैस के कारण उनका दम घुट गया और वे वहीं बेहोश होकर गिर पड़े। चारों को बेहोश होता देख बाहर खड़े उनके साथियों ने मदद के लिए आवाज लगाई तो अस्पताल के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। चारों को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। चारों को आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डाक्टरों ने जांच के बाद चारों को मृत घोषित कर दिया।
क्यूआरजी अस्पताल के मुख्य अधीक्षक डॉ महेंद्र पवार ने बताया की हर वर्ष सीवर का वार्षिक ठेका दिया जाता है। यह ऐसा कार्य है जिसे सभी हैल्‍थकेयर सेवा प्रदाता बाहरी एजेंसियों को सौंपते हैं।इस प्रकार के कार्यों के लिए कर्मचारियों की सुरक्षा की पूरी जिम्‍मेदारी भी एजेंसी की ही होती है। ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने के लिए भी कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

(योगेश अग्रवाल 9810376590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!