कोल्ड ड्रिंक व्यापारी के साथ हुई लूट के मामले में क्राइम ब्रांच ने किया तीन आरोपियों को गिरफ्तार

नवभास्कर न्यूज. फरीदाबादः बल्लभगढ़ में कोल्ड ड्रिंक व्यापारी के साथ हुई लूट के मामले में क्राइम ब्रांच ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
गिरफ्तार किए गए आरोपियों में रिंकू, हर्ष उर्फ हर्षित तथा शुभम का नाम शामिल है। तीनों आरोपी फरीदाबाद के रहने वाले हैं। बाकी बचे दो आरोपी राहुल तथा रोहित की तलाश की जा रही है जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। आरोपियों ने 3 दिन पहले दिनांक 26 जुलाई को बल्लभगढ़ के तिगांव रोड पर स्थित एक पेप्सी डीलर की दुकान पर लूट की वारदात को अंजाम दिया था।
पुलिस को दी अपनी शिकायत में पीड़ित व्यापारी राजेंद्र ने बताया कि 26 जुलाई की रात 9 बजे जब वह अपनी दुकान पर था तो 5 आरोपी दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर उसकी दुकान पर आए और उसके ऊपर कट्टा तान दिया तथा सारे पैसे उनके हवाले करने की धमकी दी परंतु जब व्यापारी ने उन्हें पैसे नहीं दिए तो व्यापारी के सिर पर कट्टा मारकर उसे घायल कर दिया और उससे 35 हजार रुपए छीनकर फरार हो गए। पीड़ित व्यापारी की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ लूटपाट तथा अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।
बल्लभगढ़ के व्यापारी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों से मिले जिस पर पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने तुरंत संज्ञान लेते हुए क्राइम ब्रांच ऊंचागांव को लूटपाट की वारदातों पर अंकुश लगाने तथा इसमें शामिल अपराधियों की जल्द से जल्द धरपकड़ करने के निर्देश दिए। पुलिस आयुक्त के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए डीसीपी क्राइम श्री जगबीर राठी के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच ऊंचा गांव प्रभारी जगमिंदर सिंह की अगुवाई में टीम का गठन किया गया। क्राइम ब्रांच की टीम ने पीड़ित व्यापारी की दुकान व आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तथा गुप्त सूत्रों, वैज्ञानिक पहलुओं तथा तकनीकी के आधार पर इन आरोपियों को कल सेक्टर 70 में EWS फ्लैट्स के पास से गिरफ्तार कर लिया तथा वारदात में प्रयोग मोटरसाइकिल बरामद कर ली गई।
पूछताछ में सामने आया कि आरोपी नशा करने के आदी हैं और अय्याशी की जिंदगी बिताने के उद्देश्य से इस प्रकार की वारदातों को अंजाम देते हैं। आरोपियों के खिलाफ चोरी, लड़ाई झगड़ा तथा अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत पूर्व में 3 मुकदमे दर्ज है। इससे पहले आरोपियों ने 10 जुलाई को आजाद नगर के रहने वाले मेहरचंद के बेटों के साथ किसी पुराने झगड़े को लेकर उसके घर पर अवैध हथियार सहित हमला बोल दिया था। परंतु मेहर चंद के परिजनों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। आरोपियों ने कुछ देर उनके घर के बाहर हा हुल्ला किया और उन्हें गालियां निकाली। उसके बाद आरोपी वहां से वापस लौट गए। उनके घर से वापस लौटते समय जब गली में एक व्यक्ति ने उन्हें हुड़दंगबाजी न करने के लिए कहा तो आरोपियों ने उस व्यक्ति पर चाकू से हमला करके उसे घायल कर दिया जिसके लिए आरोपियों के खिलाफ थाना सिटी बल्लभगढ़ में मुकदमा दर्ज किया गया। मामले में गहनता से जांच के लिए आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और उनके द्वारा लूटे गए रुपए और पूर्व के मुकदमों में चोरी किया गया सामान बरामद किया जाऐगा।

(रिपोर्टःयोगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!