कॉस्मेटिक उत्पादों के नाम पर महिलाओं के साथ ठगी करने वाली कंपनियों पर हरियाणा सरकार कसेगी नकेल

बल्लभगढ़ से विशेष संवाददाता मोहित गुप्ता की रिपोर्ट नवभास्कर न्यूज. फरीदाबादः

हरियाणा सरकार ने अब कॉस्मेटिक उत्पादों के नाम पर महिलाओं के साथ ठगी करने वाली कंपनियों के खिलाफ नकेल कसने की तैयारी कर ली है। खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के आयुक्त फील्ड में तैनात प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह बाजार में बेचे जाने वाले कॉस्मेटिक उत्पादों की जांच करें और यह सुनिश्चित करें कि कहीं कोई उत्पाद नियम कानूनों की अवहेलना करके तो नहीं बेचा जा रहा है।
खाद्य एवं औषधि प्रशासन के आयुक्त के इन आदेशों के बाद आज फरीदाबाद में वरिष्ठ औषधि नियंत्रक अधिकारी करण गोदारा के नेतृत्व में सेक्टर-12 स्थित पार्श्वनाथ सिटी मॉल में चल रहे चुनमुन स्टोर पर छापा मारा गया। इस कार्रवाई के दौरान करण गोदारा के साथ जिला औषधि निरीक्षक संदीप गहलान तथा पूजा चौधरी भी उपस्थित थे। चुनमुन स्टोर पर मारे गए छापे के दौरान इस छापामार दल ने छ: उत्पादों के सैंपल लिए जिनमें दो लिपस्टिक, तीन नेल पॉलिश तथा साबुन का सैंपल शामिल है। श्री गोदारा के अनुसार जिन उत्पादों के सैंपल लिए गए हैं उनके लेवल पर नियम अनुसार जानकारियां जैसे एक्साायरी डेट, बैच नंबर इत्यादि अंकित नहीं था जिस कारण इन उत्पादों के सैंपल लेकर जांच के लिए सरकारी प्रयोगशाला भेजने के साथ-साथ चुनमुन स्टोर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। गोदारा ने बताया कि यदि यह सैंपल फैल आते हैं तो इनके खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए करण गोदारा ने बताया कि विभाग के आयुक्त के आदेशों पर उनकी टीम पूरी तरह से गंभीर है तथा आयुक्त के निर्देश अनुसार जल्द ही जिले में अन्य कॉस्मेटिक बिक्री केंद्रों के साथ-साथ ब्यूटी पार्लर ऊपर भी छापे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी का आह्वान किया कि हरियाणा सरकार महिलाओं द्वारा प्रयोग किए जाने वाले इन कॉस्मेटिक उत्पादों की गुणवत्ता को लेकर खासी गंभीर है और यदि कोई भी कॉस्मेटिक विक्रेता उत्पादक या ब्यूटी पार्लर या कोई भी अन्य व्यक्ति नियमों की अवहेलना कर कॉस्मेटिक उत्पादों की बिक्री या प्रयोग करता पाया गया तो उसके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी। श्री गोदारा ने बताया कि उनका विभाग अब लगातार नियमित रूप से इस कार्रवाई को अंजाम देगा। उन्होंने कॉस्मेटिक उत्पाद विक्रेताओं का आह्वान किया कि वह नियम कानून पुरा न करने वाले किसी भी प्रकार के कॉस्मेटिक उत्पादों की बिक्री ना करें।

(समाचार व विज्ञापन के लिए संपर्क करेंः योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!