कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने की अधिकारियों के साथ बैठक -अधिकारियो को दिए कडे दिशा निर्देश

अधिकारियो को दिए विकास कार्यों के बेहतर क्रियान्वयन के टिप्स
-राशन डिपो के बाहर प्रति व्यक्ति मिलने वाले फ्री राशन की मात्रा एवं निर्धारित सरकारी मूल्य सूचना पट पर करें अंकित
-आगामी 21 अप्रैल को वृद्धा पेंशन के लिए पंचायत भवन में होगी डॉक्टरी जांच

नवभास्कर न्यूज.फरीदाबाद,15अप्रैलः प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ के सिविल रेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ मासिक समीक्षा बैठक की ।
बैठक के दौरान अधिकारियों से शहर में चल रहे विकास कार्यों के अलावा जनता को सरकार की तरफ से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में चर्चा की गई। इस मौके पर परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए कि अपने अपने विभागों में बेहतर कार्य करें और जनता को आने वाली समस्याओं का निवारण करें। इस मौके पर परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने राशन डिपो पर पूरी मात्रा में राशन न मिलने की शिकायतों पर जिला खाद्य एवं अपूर्ति नियंत्रक विनलेश सहरावत को निर्देश दिए कि वे समय समय पर राशन डिपो की मौके पर पहुँचकर जांच करें ताकि गरीब को पूरा राशन मिल सके। परिवहन मंत्री ने कहा कि अगले 6 महीने तक हरियाणा सरकार और केंद्र सरकार से मिलाकर 10 किलो प्रति व्यक्ति राशन दिया जा रहा है यदि किसी को यह राशन नही मिल रहा है तो वे एसडीएम ,खाद्य आपूति अधिकारी और मेरे से इसकी शिकायत कर सकते है। मंत्री श्री शर्मा ने एसडीएम त्रिलोकचंद को भी कहा कि वे भी राशन डिपो के साथ साथ स्कूलो में भी जाकर वहां की व्यवस्थाओं का निरक्षण करें साथ ही शिक्षा अधिकारियों के लिए हिदायतें दी है कि सरकार स्कूलों में जाकर चेकिंग करें, ताकि सरकार का बेहतर शिक्षा को लेकर किये जा रहे प्रयास सफल हो सकें।
परिवहन मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि राशन डिपो पर गड़बड़ी मिलने पर डिपो धारकों पर कार्यवाही की जाएगी वही अगर अधिकारी राशन डिपो धारकों के साथ मिलकर गरीब का राशन डकारते हुए पाए गए तो विजिलेंस जांच कराएंगे।

इसके अलावा परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने आगामी वीरवार 21 अप्रैल को बल्लबगढ़ पंचायत भवन में वृद्धा पेंशन के लिए मेडिकल जांच के लिए भी जिला समाज कल्याण अधिकारी सुशीला को दिशा निर्देश दिए की बल्लबगढ़ विधानसभा में पात्र बुजुर्गों को पेंशन बनवाने के लिए इधर उधर न भटकना पड़े इसलिए यह कैम्प लगवाते रहें। इसके अलावा परिवहन मंत्री ने ट्रैफिक व्यवस्था को भी बल्लभगढ़ में दुरुस्त करने की बात कही इस मौके पर ट्रैफिक इंस्पेक्टर सुरेंद्र यादव ने कहा कि अगले 10 दिन में वे ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने का प्रयास करेंगे।
मौके पर भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा,एसडीएम त्रिलोकचंद, डीसीपी जयवीर राठी,नगर निगम के जॉइंट कमिशन्नर अनिल यादव,बिजली विभाग के कार्यकारी अभियंता नीरज दलाल, जिला खाद्य आपूर्ति एवं नियंत्रक विंनलेश सहरावत,नेशनल हाइवे के अतिरिक्त प्रोजेक्ट अधिकारी धीरज सिंह,पीडब्ल्यूडी के एसडीओ जसमेर सिंह, खण्ड शिक्षा अधिकारी बलवीर कौर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!