एसडीएम बल्लभगढ ने की स्वच्छता अभियान की शुरूआत। आम जन की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढाना मुख्य उद्देश्यःएसडीएम अपराजिता

नवभास्कर न्यूज.बल्लभगढ़(22 सितम्बर): उपमंडल में प्रशासन द्वारा आम जन की भागीदारी के साथ सोमवार से स्वच्छता अभियान शुरू किया गया। इसकी शुरुआत एसडीएम अपराजिता द्वारा गत दिवस मोहना रोङ से की गई। इसी कङी में तिगावं रोङ , सौ फूट रोङ चावला कालोनी, अम्बेडकर चौक से मथुरा रोङ और नागरिक अस्पताल रोङ पर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।
स्वच्छता अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे देश में गांधी जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर 2014 में शुरू की थी। जिसका मुख्य उदेश्य राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती को स्वच्छ भारत बनाकर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि प्रदान करने के रूप में स्वच्छ भारत की स्थिति प्राप्त करना है। देश के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में साफ सफाई के लिए आम जन को भागीदार बनाना है।
एसडीएम अपराजिता ने बताया कि सरकार द्वारा स्वच्छता अभियान में आम जन की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढाना सरकार का मुख्य उद्देश्य है । प्रशासन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायती राज विभाग के अधिकारियों के साथ साथ प्रतिनिधियो और शहरी क्षेत्रों में एमसीएफ के पार्षदो सहित आम जन की भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है।

(रिपोर्टः योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!