आपदा की घड़ी में आगे आई अनेक समाजसेवी संस्थाएं। मंत्री मूलचंद शर्मा को सौंपे हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड के लिए 1 लाख 67 हजार के चैक

नवभास्कर न्यूज. फरीदाबादः सरकार की ओर से कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने व अपने घरों में ही रहने की लगातार विभिन्न माध्यमों से अपील की जा रही है। मुश्किल की इस घड़ी में अनेक समाजसेवी संस्थाएं भी आगे आकर जरूरतमंद व्यक्तियों तक मदद पहुंचाने का काम कर रही हैं। शहर के अनेक समाजसेवी भी हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में निरंतर दान कर रहे हैं।
इसी कड़ी में बुधवार को हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा को समाजसेवी संस्थाओं और समाजसेवी लोगों ने 1 लाख 67 हजार की राशि का चैक हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड के लिए सौंपा। इसमें उत्तराखंड समाज प्रतिनिधि सभा हरियाणा द्वारा एक लाख 11 हजार, रुद्राक्ष फाउंडेशन द्वारा पांच हजार सौ रूपए की राशि दी गई है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में भी समाजसेवी लोग बढ़-चढ़कर सरकार का इस आफत की घड़ी में मदद कर रहे हैं। खेड़ी कलां निवासी महेंद्र कुमार शर्मा ने 51 हजार की राशि का चेक परिवहन मंत्री को सौंपा है। उन्होंने कहा कि किसान वर्ग हमेशा से ही सरकार की मदद को तत्पर रहा है। इस मौके पर परिवहन मंत्री ने समाजसेवी संस्थाओं का धन्यवाद जताया। उन्होंने कहा कि आज एक किसान प्रदेश को अन्न के साथ-साथ धनराशि भी सरकार को दे रहे हैं। निश्चित ही जब हर वर्ग हरियाणा सरकार और देश के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा है तो यह बीमारी जल्द ही हमारे प्रदेश और देश से भाग जाएगी। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार इस महामारी से निपटने के लिए सभी प्रकार की तैयारियों के साथ प्रदेशवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित कर रही है तथा प्रदेश में कोई भी गरीब व्यक्ति भूखा न सोए, इसके लिए लगातार काम किया जा रहा है। सरकार का लक्ष्य है कि हर उस घर तक राशन व खाने की व्यवस्था हो जाए, जिनके पास खाने का इंतजाम करने का सामथ्र्य नहीं है। उन्होंने बताया कि लोगों को मोबाइल चिकित्सा वैन के माध्यम से स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। इस मौके पर उत्तराखंड समाज सभा के प्रधान योगेश बुडाकोटी, कैसियर नंद जियाल, ओमप्रकाश गॉड, दिगपाल रावत, विनोद पांडे, टीटू डंगवाल मुख्य रूप से मौजूद रहे।

योगेश अग्रवाल.9810366590

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!