अवैध माइनिंग पर सख्ती से शिकंजा कसने के लिए खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने गृह मंत्री अनिल विज को लिखा पत्र. माइनिंग वाले क्षेत्रों में पुलिस के खिलाफ सख्ती बरतने का किया आग्रह

नवभास्कर न्यूज. फरीदाबादः पुलिस संरक्षण में जारी अवैध माइनिंग पर प्रदेश के माइनिंग एवं परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने जोर शोर से शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। दो दिन पूर्व स्वयं मंत्री ने पूरी रात अवैध माईनिंग वालों के खिलाफ अभियान चलाया। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज को भी  पत्र लिखकर माइनिंग वाले क्षेत्रों में पुलिस के खिलाफ सख्ती बरतने का आग्रह किया है। उनका कहना है कि विभाग चाहे कितनी सख्ती बरत ले जब तक पुलिस संरक्षण माइनिंग माफिया को मिलता रहेगा तब तक सारे प्रयास व्यर्थ रहेंगे। यही कारण रहा कि दो दिन पूर्व मंत्री मूलचंद शर्मा ने रात 8:00 बजे से सुबह 4:00 बजे तक चैैकिंग अभियान चलाया।फरीदाबाद से शुरू किया  गया ओवरलोडिंग और  अवैध  खनन माफियाओं के खिलाफ अभियान सोहना, तावडू,  गुड़गांव और नूहं तक चला। इस दौरान पत्थर से भरे 35 डंपरों को  इंपाउंड किया।और करीब 25 लाख का जुर्माना किया।

गौरतलब है कि खनन विभाग के अधिकारी, आरटीओ विभाग के अधिकारी और अवैध माइनिंग को लेकर सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर है और यहां तक एन.जी.टी. से लेकर न्यायालय तक में सरकार को अवैध माइनिंग मामले में फटकार सुननी पड़ी तथा कैग ने भी अपनी रिपोर्ट में अवैध माइनिंग पर सवाल उठाते हुए कहा था कि इसके चलते नदी का रास्ता ही बदल गया।
विपक्ष के हमलों से आहत सरकार व मंत्री अवैध माइनिंग पर रोक लगाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं, जिसके चलते उन्होंने पिछले दिनों विभाग के उच्चाधिकारियों की बैठक भी बुलाई थी जिसमें अवैध माइनिंग पर रोक लगाने के मुद्दे पर खासी चर्चा हुई और उसके बाद ही मंत्री ने गृह मंत्री को पत्र लिखकर पुलिस को निर्देश देने का आग्रह किया।

योगेश अग्रवाल.9810366590

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!