अलग अंदाज में मनाया पूर्व विधायक शारदा राठौर ने महिला दिवस

मजदूर महिलाओं को शॉल व गुलाब का फूल देकर किया सम्मानित

नवभास्कर न्यूज.बल्लभगढ़, 08 मार्च: महिला दिवस को पूर्व विधायक शारदा राठौर ने एक अलग अंदाज में मनाया। उन्होंने मजदूर बस्ती में जाकर मजदूर महिलाओं से मुलाकात की। उन्होंने मेहनतकश महिलाओं को शॉल व गुलाब का फूल देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर महिलाओं ने अपने जीवन से जुड़ी समस्याओं से उन्हें अवगत कराया । महिलाओं ने बताया कि सरकारी सुविधाओं का कोई लाभ आसानी से उन तक नहीं पहुंचता। चुनाव में सबको उनकी याद आती है और उसके बाद उनका जीवन स्तर वही का वही रह जाता है । उन्होंने कहा कि एक समान काम करने पर भी उन्हें पुरुषों के बराबर मजदूरी नहीं मिलती। कोरोना काल के बाद उन्हें रोजी-रोटी की समस्या से प्रतिदिन जूंझना पड रहा है। अभी तक सरकार से कोई आर्थिक मदद नहीं मिली है, ना ही रोजी रोटी के संदर्भ में कोई कदम उठाया गया है। उन्होंने बताया की दो वक्त की रोटी समय पर मिल जाए यही बहुत बड़ी चुनौती है ।मजदूर महिलाएं महिला दिवस से अनभिज्ञ थी । उन्होंने कहा उनके लिए तो हर दिन संघर्ष दिवस है।

शारदा राठौर ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज की महिला अपने अधिकारों व कर्तव्यो के प्रति अधिक जागरूक है। मेहनतकश महिलाएं इस देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में अपनी अहम भूमिका निभा रही हैं । महिलाओं को स्वाबलंबी, शिक्षित ,सुरक्षित ,स्वस्थ व सशक्त बनाने के लिए सरकार को बेहतर कदम उठाने चाहिए । जब तक देश की आधी आबादी को सशक्त नहीं किया जाता तब तक हम एक सशक्त देश की कल्पना भी नहीं कर सकते । महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों को रोकने के लिए कानून के साथ-साथ समाज के प्रबुद्ध नागरिकों को भीआगे आना चाहिए । उन्होंने सब महिलाओं को महिला दिवस की शुभकामनाएं दी।

(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!