अग्रवाल महाविद्यालय में हुआ‘’फिट इंडिया फ्रीडम रन’’दौड़ का आयोजन

नवभास्कर न्यूज. फरीदाबाद.14 अगस्त: अग्रवाल महाविद्यालय बल्लभगढ़ के प्रांगण में नेहरू युवा केंद्र फरीदाबाद के सहयोग से “फिट इंडिया फ्रीडम रन” अभियान के तहत एक दौड़ का आयोजन सेक्टर 2 स्थित अग्रवाल महाविद्यालय बल्लभगढ़ से शुरू होकर राजा नाहर सिंह पार्क बस स्टैंड बल्लभगढ़ तक हुआ। फिट इंडिया फ्रीडम रन दौड़ का आयोजन महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. कृष्णकांत की देख रेख में हुआ, जिसमें महाविद्यालय के यूथ रेड क्रॉस, एन. एस. एस., आर. आर.सी.,सेंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड व खेलकूद के स्वयंसेवकों ने जोर शोर से भाग लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मूलचंद शर्मा “कैबिनेट मंत्री हरियाणा सरकार” थे। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि देश के शहीदों ने आजादी के मतवाले बनकर देश की सुरक्षा के लिए अपनी जान कुर्बान की है। वे हमारे लिए सदा प्रेरणा के स्रोत बने रहेंगे। हम उन्हें तहे दिल से शत-शत नमन करते हैं।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने अग्रवाल कॉलेज में देश के लिए जीवन की कुर्बानी देने वाले 21 परमवीर चक्र विजेताओं की मूर्ति पट्टीका का भी लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिक्षा, चिकित्सा, खेल व रोजगार के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित किए हैं।

कार्यक्रम में जितेंद्र सिंह यादव उपायुक्त फरीदाबाद विशेष अतिथि व देवेंद्र गुप्ता सम्मानीय अतिथि, रविंद्र मोहन,डी वाई. ओ. नेहरू युवा केंद्र, नेहरू युवा केंद्र के अन्य सम्मानित सदस्यों व प्रोफेसर एमपी सिंह आदि की मौजूदगी ने कार्यक्रम को चार चांद लगाने का कार्य किया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि, विशेष अतिथि, सम्मानित अतिथि व अन्य सभी अतिथियों के साथ वॉल ऑफ हीरोज का शुभारंभ करके की गई। यह दीवार भारत माता के उन सभी वीर सपूतों को सम्मान देने व उनके बलिदान को याद दिलाने का कार्य हमेशा करती रहेगी जिन्होंने राष्ट्र की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ० कृष्णकांत व अन्य वरिष्ठ प्रवक्ताओं ने अतिथियों का स्वागत किया।

विशेष अतिथि जितेंद्र यादव (उपायुक्त फरीदाबाद) ने सभी से स्वस्थ रहने के लिए आग्रह करते हुए “फिटनेस की डोज, आधा घंटा रोज” का नारा दिया व युवाओं से मानसिक व शारीरिक रूप से तंदुरुस्त रहने का आग्रह भी किया। नेहरू युवा केंद्र से आए रविंद्र मोहन ने युवाओं से स्वस्थ रहने का आग्रह किया और कहा की युवा ही भारत को उन्नति के पथ पर ले जा सकते हैं। महाविद्यालय व नेहरू युवा केंद्र ने मिलकर कोरोना योद्धाओं को भी सम्मानित किया, जिन्होंने ऐसी महामारी के समय जब लोग मृत्यु के डर से घर की दहलीज तक नहीं लांघ रहे थे उस समय पीड़ितों को राशन, दवाइयां व आर्थिक सहायता देने का कार्य किया था।
(योगेश अग्रवाल.9810366590)

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!