अग्रवाल धर्मशाला के सामने खाली पडी जमीन पर ईवीएम स्ट्रांग रूम बनाए जाने के विरोध में शहर के व्यापारी केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर से मिले

नवभास्कर न्यूज. बल्लभगढ़ः शहर की चावला काॅलोनी स्थित अग्रवाल धर्मशाला के सामने खाली पडी जमीन पर चुनाव आयोग की ओर से बनाए जाने वाले ईवीएम स्ट्रांग रूम के विरोध में रविवार को शहर के व्यापारियों ने केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर से मिलकर विरोध जताया और ज्ञापन सौंपा। मंत्री ने व्यापारियोंं को इस संबंध में चुनाव आयोग से बात करने का आश्वासन दिया।

नगर निगम के पूर्व पार्षद दयाचंद यादव, नगर निगम पार्षद दीपक यादव, पूर्व पार्षद राव रामकुमार व हरियाणा व्यापार मंडल के प्रधान प्रेम खट्टर के नेतृत्व में मिले व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर को ज्ञापन सौंपते हुए खाली पड़ी जमीन को पार्किंग के रूप में विकसित किए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि अग्रवाल धर्मशाला के सामने पिछले कई सालों से सरकारी जमीन खाली पड़ी है। जिस पर शहर के लोग सामूहिक आयोजन भी करते रहते हैं। वहीं यह जमीन पार्किंग के रूप में भी इस्तेमाल होती है।
चुनाव आयोग इस जमीन पर ईवीएम मशीनों को रखने के लिए स्ट्रांग रुम  बना रहा है। जिससे शहर में पार्किंग की दिक्कत हो जाएगी। व्यापारियों ने मंत्री से ईवीएम स्ट्रांग रूम निर्माण को कैंसिल कर इस जगह पर पार्किंग स्थल बनाए जाने की मांग रखते हुए कहा कि यहां पर सीएम सूट, अग्रवाल धर्मशाला सहित शहर के लिए कोई उचित पार्किंग के लिए जगह नहीं है। इसलिए इस जगह पर स्ट्रांग रूम की बजाय पार्किंग बनाई जाए। पार्षद दीपक यादव का कहना था कि यह जमीन शहर के बीचोंबीच है। इसलिए इसका प्रयोग पार्किंग के लिए बेहतर रहेगा। स्ट्रांग रूम को शहर के अन्य किसी हिस्से में बना दिया जाए।  प्रेम खट्टर ने स्ट्रांग रूम के निर्माण पर तत्काल रोक लगाने व इसे शहर में अन्य किसी स्थान पर बनाए जाने की मांग रखी। हरियाणा व्यापार मंडल के प्रधान प्रेम खट्टर ने मंत्री को बताया कि मार्केट में पार्किंग की सबसे बड़ी दिक्कत है। यह जमीन बस अड‌डा मार्केट के पास लगती है। व्यापारियों और लोगों की सहूलियत के लिए इस जमीन का पार्किंग के लिए छोड़ा जाए।
केंद्रीय मंत्री ने इस बाबत पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन राहुल सिंह से बात करते हुए उन्हें निर्माण कार्य रोेके जाने का मौखिक निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि वह इस संबंध में निर्वाचन आयोग के अधिकारियाें व डीसी से बात कर स्ट्रांग रूम को शहर में दूसरी जगह पर बनाए जाने के बारे में बात करेंगे।
इस अवसर पर पर बीजेपी नेता महेश गोयल, अशोक मंगला, श्यामलाल छाबड़ा, बिट्टू पंजाबी, बिट्टू गांधी, विजय विरमानी व विजय आर्य सहित अन्य मौजूद रहे।

योगेश अग्रवाल.9810366590

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!