समाज में आपसी सौहार्द की और भाई चारे की कमी है, वहां हमारा उद्देश्य सबको एक करने काःकपिल गर्ग रतेरिया

अखिल भारतीय सर्व वैश्य एकता महासभा के कार्यालय का गुरुग्राम अशोक विहार में हुआ उद्घाटन

कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डॉ. डी पी गोयल एंव सिग्नेचर सतवा के चेयरमैन प्रवीण अग्रवाल ने रिबन काटकर किया कार्यालय का उद्घाटन ।

नवभास्कर न्यूज.गुरुग्राम,27मार्चः अखिल भारतीय सर्व वैश्य एकता महासभा ( पंजी ) ने होली मिलन समारोह एवं गुरुग्राम कार्यालय का उद्घाटन किया। उद्घाटन समारोह में कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डॉ डी पी गोयल मुख्य अतिथि रहे और विशिष्ट अतिथि चेयरमैन सिग्नेचर सतवा प्रवीण अग्रवाल ने रिबन काट कर कार्यालय का उद्घाटन किया । इस कार्यक्रम में छोटे-छोटे बच्चों के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।अखिल भारतीय सर्व वैश्य एकता महासभा के प्रदेश महामंत्री कपिल गर्ग रतेरिया, गुरुग्राम जिला उपाध्यक्ष गौरव अग्रवाल, जिला महामंत्री मयंक गर्ग, जिला उपमहामंत्री संतोष कुमार अग्रहरि, कार्यक्रम संयोजक अमित गुप्ता, गुरुग्राम महिला जिला अध्यक्ष बबीता गुप्ता, युवा जिला अध्यक्ष अतुल कुमार मोदी, जिला उपाध्यक्ष गिरिराज लखोटिया, विधानसभा अध्यक्ष पारस मित्तल,गुरुग्राम जिला मीडिया प्रभारी गौरव गर्ग मौजूद रहे। कार्यक्रम में कई अन्य संगठन से भी पदाधिकारी मौजूद रहे । आजाद हिंद संघ( राष्ट्रीय क्रांतिकारी युवा मोर्चा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललित क्रांतिकारी, जिला महामंत्री बिंटू सारवान, रवि, महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन से जिला महामंत्री नीलम सिमरन और महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन के हरियाणा प्रदेश उपाध्यक्ष पदम दास, अखिल भारतीय युवा अग्रवाल सम्मेलन गुरुग्राम अध्यक्ष राजीव मित्तल भी मौजूद रहे । अखिल भारतीय वैश्य महासभा के सभी पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि जो समाज बनता है वह हर एक परिवार से बनता है और परिवार के इंसान से बनता है। जब हम अपने परिवार और समाज की छोटी-छोटी चिंता करना शुरू कर देते हैं तो हमारी सामाजिक सोच सामाजिक विचारधारा थोड़ा-थोड़ा करके एक बार बड़ा रूप ले लेती है।आज एक गली या समाज की समस्या को जब तक संगठन आवाज नहीं उठाता जब तक समस्या दूर नहीं हो सकती ।संगठन एक अच्छी तरह संगठित हो उसमें नियम कानूनों हो और वह मिलकर एक अच्छी विचारधारा में काम करें तो बहुत बड़े बदलाव आते है। डां.डी पी गोयल ने स्वास्थ्य को लेकर कहा की अभी करोना गया नहीं है इसलिए थोड़ा संभल कर रहे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें , हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें और मास्क का इस्तेमाल करें ।

सिगनेचर सत्त्वा के चेयरमैन प्रवीण अग्रवाल ने कहा सबको साथ लेकर चलना है और हमें सभी वर्गों की सेवा करनी है । संगठन अच्छा प्लेटफार्म है जिसमें हम पूरे हरियाणा से जुड़ सकते हैं। पूरे भारत से जुड़ सकते हैं इसमें सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि हम सभी को साथ लेकर चल सकेंगे और सकारात्मक दृष्टिकोण रख सकेंगे। अगर हम सकारात्मकता से चलेंगें और निस्वार्थ सेवा में अपना भाव रखेंगे तो हम बहुत आगे बढ़ सकते हैं ।

सर्व वैश्य एकता महासभा के हरियाणा प्रदेश महामंत्री कपिल गर्ग रतेरिया ने कहा की हमारी संस्था का मुख्य उद्देश्य समाज के लोगों को एकत्रित करना है, संगठित करना है इसके माध्यम से हम उनके सुख में दुख में एक दूसरे के काम आ सकते हैं । आज के समय में अगर देखा जाए तो समाज में आपसी सौहार्द की कमी है और जहां भाई भाई का नहीं है, भाई चारे की कमी है, वहां हमारा संगठन उद्देश्य के साथ सबको एक करने का और मित्रता का भाव लाने का काम करेगा, भाईचारे का भाव ला सके, अगर हमारे उद्देश्य में हम कामयाब होते हैं तो यकीन मानिए गा फिर से संगठन बनाने की कभी जरूरत नहीं पड़ेगी ।

कार्यक्रम संयोजक अमित गुप्ता ने कहा कि हमारी कोशिश रहेगी कि हम सभी वैश्य समाज को एक साथ संगठित कर सकें क्योंकि संगठन है तो शक्ति हैं जब तक संगठन ना हो तो किसी की आवाज सुनाई नहीं देती इसलिए हमारी कोशिश है कि एक संगठन बनाया जाए जिससे सभी समाज को संगठित किया जा सके ।

(रिपोर्टःयोगेश अग्रवाल.9810366590)

विज्ञापन

योगेश अग्रवाल - 9810366590

नवभास्कर न्यूज़ एक माध्यम है आप की बात आप तक पहुंचने का!