व्यापार

Nova AgriTech : 144 करोड़ रुपए जुटाने को मंगलवार को खुलेगा आईपीओ, 14965 रुपए से कर सकते हैं निवेश!

नई दिल्ली, 21 जनवरी। Nova AgriTech : नोवा एग्रीटेक ने मंगलवार 23 जनवरी को खुलने वाले आईपीओ के लिए price band 39-41 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया है. Nova Agritech का यह इश्यू सब्सक्रिप्शन के लिए 23 जनवरी को खुलेगा जबकि 25 जनवरी को बंद हो जाएगा. नोवा एग्रीटेक के इश्यू का floor price इक्विटी शेयर के face value का 19.50 गुना है जबकि कैप प्राइस अंकित मूल्य का 20.50 गुना है. स्टॉक इनवेस्टर के पास एक लॉट में न्यूनतम 365 शेयरों और उसके बाद इसके मल्टीपल में निवेश करने का विकल्प है. नोवा एग्रीटेक के एंकर निवेशकों को शेयरों का आवंटन 19 जनवरी को किया जा सकता है. नोवा एग्रीटेक की लिस्टिंग बीएसई और एनएसई पर 30 जनवरी को हो सकती है.

नोवा एग्रीटेक कंपनी ने पिछले साल मार्च में सेबी के पास आईपीओ के लिए ड्राफ्ट पेपर दाखिल किए थे और मई 2023 में नियामक से मंजूरी पा ली थी. नोवा एग्रीटेक आईपीओ में 112 करोड़ रुपये का फ्रेश इक्विटी इश्यू और 77.5 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश (offer for sale- OFS) शामिल है. ऑफर फॉर सेल के तहत कंपनी के प्रमोटर नुतलापति वेंकट सुब्बाराव (Nutalapati Venkatasubbarao) एकमात्र शेयरधारक हैं, जिनके हिस्से के शेयर की बिक्री की जा रही है. नोवा एग्रीटेक आईपीओ का करीब 50% योग्य संस्थागत खरीदारों (qualified institutional buyers- QIBs), 15% गैर-संस्थागत निवेशकों (non-institutional investors- NIIs) और 35% खुदरा निवेशकों (retail investors) को आवंटित किया जाएगा.

Nova Agritech IPO से प्राप्त रकम में से 14 करोड़ रुपये का उपयोग सहयोगी कंपनी में निवेश के लिए, 10 करोड़ रुपये का फंड कैपेक्स के लिए, 26 करोड़ रुपये का फंड वर्किंग कैपिटल संबंधी जरूरत के लिए और बाकी रकम का उपयोग सहायक कंपनी नोवा एग्री साइंसेज (Nova Agri Sciences) में निवेश के लिए किया जाएगा.

FY23 में कंपनी का कामकाजी रेवेन्यू साल दर साल आधार पर 13% बढ़कर 210 करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जबकि टैक्स चुकाने के बाद मुनाफा (PAT) 50% बढ़कर 20.48 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. सितंबर 2024 में समाप्त छमाही में नोवा एग्रीटेक का राजस्व 103 करोड़ रुपये और मुनाफा 10.4करोड़ रुपये रहा है.

नोवा एग्री टेक सन 2007 में स्थापित एक रिसर्च बेस्ड कंपनी है जिसकी हैदराबाद में मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी है. नोवा एग्री टेक लिमिटेड सॉइल हेल्थ मैनेजमेंट और क्रॉप न्यूट्रिशन जैसे सेक्टर में डील करती है. कंपनी के पास ऑर्गेनिक फर्टिलाइजर्स, इनॉर्गेनिक प्राइमरी, सेकेंडरी और माइक्रो न्यूट्रिएंट्स, स्पेशलिटी न्यूट्रिएंट्स और आईपीएम प्रोडक्ट्स आदि मौजूद हैं. नोवा एग्रीटेक कृषि उपज के बीज से जुड़ा कामकाज भी करती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button