व्यापार

Share’s Market : Paytm समेत 4 शेयरों में उछाल के मजबूत संकेत, मुनाफा कमाने का मौका!, एक्सपर्ट्स ने कहा– BUY करो

नई दिल्ली, 29 अगस्त। Share’s Market : इंडियन इक्विटी मार्केट पिछले पांच कारोबारी हफ्तों से कुछ खास प्रदर्शन करके नहीं दिखाया है निफ़्टी इंडेक्स में लगातार पांच कारोबारी हफ्ते से गिरावट दर्ज की गई है. मार्केट में मौजूद एफआईआई लगातार बिकवाली करके मार्केट छोड़ रहे हैं. जो बाजार की गिरावट में बड़ी भूमिका निभा रही हैं. फिलहाल इस आर्टिकल में हम उन चार स्टॉक्स की बात करेंगे जो टेक्निकल पहलू पर खरीदारी के नजरिए से बढ़िया नजर आ रहे हैं एक्सपर्ट द्वारा सुझाया गया. यह सभी स्टॉक आने वाले समय में तेजी से ऊपर जाते हुए नजर आएंगे. आइए इन चारों स्टॉक्स के बारे में जानें.

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर टेक्निकल डेरिवेटिव एनालिस्ट सुबाष गंगाधरन ने मार्केट के दो स्टॉक्स पर खरीद का सुझाव दिया है.

सेबी रजिस्टर्ड इन्वेस्टमेंट एडवाइजर मनीष शाह ने दो स्टॉक्स पर खरीदारी का सुझाव दिया है.

इंडिया बुल्स रियल एस्टेट (Indiabulls Real Estate)

एक्सपर्ट शाह ने इंडिया बुल्स रियल एस्टेट स्टॉक पर खरीद का सुझाव दिया है. एक्सपर्ट ने स्टॉक के लिए टार्गेट प्राइस 85 रुपये से 100 रुपये दिया गया है. स्टॉक का स्टॉप लॉस 63 रुपये है. एक्सपर्ट संभावना जाता है कि यह स्टॉक 60 फ़ीसदी अपसाइड मोमेंट लगा सकता है. दरअसल एक्सपर्ट कहते हैं कि स्टॉक में एक नई तेजी आने का संकेत मिल रहा है जिसके पीछे सबसे बड़ा कारण है की प्राइस 200 दिन के मूविंग एवरेज के ऊपर चली गई है. इस के अतिरिक्त स्टॉक में एक प्राइस एक्शन होते हुए देखा गया है.

क्विक हील टेक्नोलॉजीज (Quick Heal Technologies)

क्विक हील टेक्नोलॉजीज स्टॉक की बात करें तो एक्सपर्ट शाह ने खरीदारी करने का सुझाव दिया है उन्होंने स्टॉक पर स्टॉप लॉस के तौर पर 180 रुपये दिया है. उन्होंने संभावना जताई है कि आने वाले समय में यह स्टॉक करीब 42.5% ऊपर की तरफ जा सकता है स्टॉक के लिए टार्गेट प्राइस 260 रुपये से 285 रुपये दिया गया. एक्सपर्ट स्टॉक पर आगे कहते हैं कि स्टॉक में अपट्रेंड का संकेत दिखाई दे रहा है क्योंकि यहां पर हायर हाई और हायर लो का फॉर्मेशन बनता हुआ दिखाई दे रहा है. दूसरी तरफ स्टॉक में खरीद का भी एक मोमेंटम नजर आ रहा है क्योंकि या अपने 200 दिन के मूविंग एवरेज के ऊपर नजर आ रहा है.

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज (Geojit Financial Services)

एक्सपर्ट गंगाधरन ने जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज पर खरीद का सुझाव दिया है. स्टॉक के लिए स्टॉप लॉस 46 रूपये का दिया गाया गया. स्टॉक का टार्गेट प्राइस 65 रुपये है. स्टॉक में 27% की उछाल की संभावना है. स्टॉक के टेक्निकल पर टिप्पणी करते हुए एक्सपर्ट कहते हैं कि स्टॉक अपने 20 और 50 डेज के एसएमए के ऊपर ट्रेड करता हुआ नजर आ रहा है. स्टॉक के और ऊपर जाने की संभावना है क्योंकि स्टॉक मोमेंटम रीडिंग 14 वीक के आरएसआई के ऊपर जा चुका है.

पेटीएम (Paytm)

एक्सपर्ट गंगाधरन ने पेटीएम स्टॉक को 896 रूपये से 900 रूपये पर खरीद का सुझाव दिया है. स्टॉक में 17% की उछाल की संभावना है. स्टॉक का टार्गेट प्राइस 1050 रूपये है. स्टॉक का स्टॉप लॉस 830 रूपये है. स्टॉक के टेक्निकल पहलू पर टिप्पणी करते हुए एक्सपर्ट कहते हैं कि यहां पर अपट्रेंड के लिए कई सारे पॉजिटिव संकेत टेक्निकल इंडिकेटर से मिल रहे हैं. जैसे कि स्टॉक अपने 20 डेज और 50 डेज एसएमए के ऊपर ट्रेड करते हुए नजर आ रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button